आतंकवादी हमला: बस के खाई में गिरने के बाद भी बरसती रहीं गोलियां, प्रत्यक्षदर्शियों ने सुनाई दिल दहला देने वाली आपबीती

News Desk
आतंकवादी हमला

जम्मू। जम्मू के शिवखोड़ी से लौट रही श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने तबाही मचाई। कम से कम 30 गोलियां बरसाते हुए आतंकियों ने आगे और पीछे से फायरिंग की, जिससे बस का चालक संतुलन खो बैठा और बस गहरी खाई में जा गिरी। इस खौफनाक हमले में कई लोगों को गोलियां लगीं, और चारों तरफ चीख-पुकार मच गई।

आतंकवादी हमला

प्रत्यक्षदर्शियों की दहशत भरी कहानी

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अचानक हुई फायरिंग से किसी को कुछ समझ नहीं आया। बस जब गहरी खाई में गिरी, तो किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। आतंकी बेखौफ गोलियां बरसाते रहे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि फायरिंग करने वाले आतंकियों में से एक ने लाल रंग का मफलर बांध रखा था। बस चार बजे शिवखोड़ी से निकलनी थी, लेकिन निकलने में देर हो गई और साढ़े पांच बज गए। आतंकी फायरिंग के बाद घने जंगलों में भाग निकले।

आतंकवादी हमला

घटनास्थल का खौफनाक मंजर

खाई में गिरी बस से घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। घटनास्थल पर जगह-जगह खून के धब्बे और बिखरे पड़े सामान मंजर की भयावहता को बयान कर रहे थे। लोगों के चप्पल-जूते और अन्य सामान इधर-उधर बिखरे पड़े थे। बदहवासी में लोग अपने परिजनों को तलाश रहे थे, और उनकी चीख-पुकार और कराह ने पूरे इलाके को शोर में डूबा दिया।

सख्त नाकेबंदी और तलाशी अभियान

आतंकवादी हमला

घटना के बाद रियासी और समीपवर्ती जिले राजोरी की फोर्स को मौके पर बुलाया गया। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने मिलकर आतंकियों को पकड़ने के लिए बहुआयामी ऑपरेशन चलाया। आतंकियों की पकड़ के लिए जगह-जगह नाकेबंदी करके तलाशी अभियान चलाया गया, और आने-जाने वाले सभी वाहनों की गहन तलाशी भी ली गई।

पहले लगा महज हादसा हुआ है

घटना के तुरंत बाद जब लोग वहां से गुजरे, तो खाई में गिरी बस को देखकर उन्हें लगा कि यह महज एक हादसा है। वाहन गिरने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए, और अन्य वाहन भी रुक गए। भीड़ जुटने के बाद पुलिस ने मौके पर खोखे बरामद किए, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि यह आतंकी हमला था।

घायल विभिन्न अस्पतालों में भर्ती

आतंकवादी हमला

घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें 13 को रियासी, पांच को सीएचसी त्रियाथ और 15 को जीएमसी जम्मू भेजा गया है। सभी का इलाज चल रहा है।

शिवखोड़ी धाम की सुरक्षा बढ़ाई गई

हमले के बाद शिवखोड़ी धाम की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है। आधार शिविर रनसू से लेकर अन्य इलाकों तक सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि शिवखोड़ी धाम पूरी तरह सुरक्षित है।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment