टी20 विश्व कप जीत पर धोनी की बधाई, रोहित शर्मा की दिल छूने वाली प्रतिक्रिया

News Desk
टी20 विश्व कप जीत पर धोनी की बधाई

नई दिल्ली। भारत ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतकर इतिहास रच दिया है। इस ऐतिहासिक फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर टीम इंडिया ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ियों, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस खास मौके पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए टीम को बधाई दी, जिस पर रोहित शर्मा ने भी प्रतिक्रिया दी।

धोनी के पोस्ट पर रोहित की प्रतिक्रिया

धोनी के इंस्टाग्राम पोस्ट पर रोहित शर्मा ने भावुक प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “धोनी अपने समय में एक बेहतरीन खिलाड़ी थे। उन्होंने हमारे और देश के लिए बहुत कुछ किया है। उनकी सराहना सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई।”

टीम इंडिया की कप्तानी पर रोहित शर्मा

तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया की कप्तानी करने के अपने अनुभव के बारे में रोहित शर्मा ने कहा, “तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करना एक बड़ी चुनौती होती है। हमारे खिलाड़ियों के लिए जल्दी से अनुकूलन करना कठिन था। टी20 में आपको शुरू से ही विभिन्न शॉट्स खेलने होते हैं। मैंने सभी प्रारूपों में कप्तानी और बल्लेबाजी का पूरा आनंद लिया।”

READ MORE: टी20 वर्ल्ड कप जीत: रोहित शर्मा के डांस और विराट कोहली के भांगड़ा ने लूटी महफिल, शानदार VIDEO VIRAL

टी20 से संन्यास पर रोहित शर्मा

फाइनल मैच के बाद अपने संन्यास की घोषणा करते हुए रोहित शर्मा ने मीडिया से कहा, “जब भी मुझे अंदर से महसूस होता है कि क्या सही है, मैं वही करता हूं। मैंने टी20 से संन्यास लेने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मुझे लगा कि यह सही समय है। विश्व कप जीतने के बाद अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।”

फाइनल मुकाबले का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शुरुआती ओवरों में तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। लेकिन विराट कोहली, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या की शानदार पारियों ने टीम इंडिया को 177 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने महज 12 रन पर दो विकेट गंवा दिए। हालांकि, हेनरिक क्लासेन ने 27 गेंदों में 52 रन बनाकर मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन हार्दिक पांड्या की बेहतरीन गेंदबाजी ने अफ्रीका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पांड्या ने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने भी दो-दो विकेट लेकर भारत की जीत सुनिश्चित की। इस जीत के साथ ही भारत वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बाद दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment