भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव: नए कोच और कप्तान पर जय शाह का बड़ा बयान

News Desk
नए कोच और कप्तान पर जय शाह का बड़ा बयान

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 के साथ टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया। खिलाड़ियों ने खिताब जीतकर अपने कोच को यादगार विदाई दी। अब सवाल यह है कि टीम इंडिया का नया कोच कौन होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मुद्दे पर बड़ा अपडेट दिया है।

जय शाह ने बताया कि भारतीय टीम को नए कोच की नियुक्ति जल्द ही कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने नए कोच के लिए दो दिग्गजों का इंटरव्यू लिया है और इनमें से एक का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा, “नए कोच और चयनकर्ता की नियुक्ति जल्द ही होगी। सीएसी ने साक्षात्कार लिया है और दो नामों को चुना है। मुंबई पहुंचने के बाद हम निर्णय लेंगे। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज से जुड़ जाएगा।”

READ MORE:T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारत की वापसी में देरी; जानें कारण

गंभीर और रमन ने पेश की दावेदारी

नए कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा। 18 जून को बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का इंटरव्यू लिया था। दोनों ने वीडियो कॉल के जरिए साक्षात्कार दिया। भारतीय टीम 27 जुलाई से सात अगस्त के बीच तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी।

रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा कप्तान?

टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है, लेकिन टेस्ट और वनडे में नेतृत्व करते रहेंगे। हार्दिक पांड्या टी20 टीम के नए कप्तान की दौड़ में सबसे आगे हैं। विश्व कप में उनके प्रदर्शन और कप्तानी की संभावनाओं पर जय शाह ने कहा, “कप्तानी का फैसला चयनकर्ता करेंगे। हार्दिक के फॉर्म को लेकर कई सवाल थे, लेकिन हमने उन पर भरोसा दिखाया और उन्होंने खुद को साबित किया।”

READ MORE: रोहित-विराट की विदाई के बाद टी20 टीम में नई उम्मीदें, इन दो नामों की हो रही चर्चा

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में रोहित-कोहली की मौजूदगी

पिछले एक दशक में भारतीय टीम ने कई बड़े फाइनल्स हारे, लेकिन हाल ही में खिताब जीतकर उन्होंने अपनी छवि बदली है। जय शाह ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर कहा कि टीम में सीनियर खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है। वहां भी ऐसी ही टीम खेलेगी और सीनियर खिलाड़ी मौजूद रहेंगे।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment