T20 WC 2024: ‘ले लिया दो साल पुराना बदला’ सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद नम हो गई रोहित शर्मा की आंखें, Viral Video

News Desk
नम हो गई रोहित शर्मा की आंखें

नई दिल्ली। भारतीय स्पिनरों की जादुई फिरकी के दम पर भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए। इंग्लैंड की ताकतवर बल्लेबाजी इस स्कोर के सामने धराशायी हो गई और 16.3 ओवरों में ही 103 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड की पारी 103 रनों पर ढेर

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 68 रनों से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 171 रन बनाए, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के शानदार 57 रन शामिल थे। इंग्लैंड की तूफानी बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाई और पूरी टीम 103 रनों पर ढेर हो गई।

READ MORE: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, कई रिकॉर्ड्स बनाए

भावुक हो उठे रोहित शर्मा

मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा खुशी से भावुक हो उठे। उनकी आंखें नम हो गईं और यह दृश्य सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। याद दिला दें कि 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। इस जीत से भारत ने दो साल पुरानी हार का बदला ले लिया।

खूब चला रोहित का बल्ला

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में यह रोहित शर्मा का तीसरा अर्धशतक है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पांचवीं बार सेमीफाइनल मुकाबला खेलने में कामयाब रही है।

फाइनल में भारत बनाम साउथ अफ्रीका

फाइनल में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है। दोनों टीमें अब खिताबी मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment