संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने फिर लगाई पाकिस्तान को फटकार, कश्मीर पर भ्रामक बयानों के लिए की आलोचना

News Desk
 भारत ने फिर लगाई पाकिस्तान को फटकार

जेनेवा। संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान द्वारा किए गए निराधार और मिथ्या बयानों पर भारत ने कड़ी नाराजगी जताई है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में मंत्री प्रतीक माथुर ने मंगलवार को स्पष्ट शब्दों में कहा कि पाकिस्तान ने इस मंच का दुरुपयोग करते हुए एक बार फिर से झूठी बातें फैलाने की कोशिश की है। माथुर ने कहा कि मैं इस प्रतिष्ठित संस्थान का कीमती वक्त बर्बाद करने के लिए इन टिप्पणियों का कोई उत्तर नहीं दूंगा।

पाकिस्तान की निरंतर हरकतें

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया। यह कोई नई बात नहीं है, पाकिस्तान लंबे समय से विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दे को बार-बार उठाता रहा है।

Read more: India -Russia :- पीएम मोदी 2019 के बाद जुलाई में पहली बार करेंगे रूस की यात्रा

भारत की तीखी प्रतिक्रिया

प्रतीक माथुर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की वार्षिक रिपोर्ट पर चर्चा के दौरान भारत की ओर से बयान दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि पाकिस्तान के ऐसे निराधार बयानों पर प्रतिक्रिया देकर समय बर्बाद करना उचित नहीं है।

कश्मीर पर भारत का स्पष्ट रुख

भारत ने हमेशा से ही अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मुद्दा उठाने की पाकिस्तान की कोशिशों की कड़ी आलोचना की है। भारत का स्पष्ट कहना है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उसके अभिन्न हिस्से थे, हैं और हमेशा रहेंगे।

भारत ने पाकिस्तान के निराधार और भ्रामक बयानों को सिरे से खारिज करते हुए संयुक्त राष्ट्र में स्पष्ट संदेश दिया कि ऐसी हरकतें अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने के लिए की जाती हैं। पाकिस्तान को चाहिए कि वह अपने देश की वास्तविक समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करे और इस तरह के निराधार आरोप लगाने से बचे।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment