रोहित-विराट की विदाई के बाद टी20 टीम में नई उम्मीदें, इन दो नामों की हो रही चर्चा

News Desk
रोहित-विराट की विदाई के बाद टी20 टीम में नई उम्मीदें

मुंबई। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर अपने नाम कर लिया। पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और एक भी मुकाबला नहीं हारा। लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के तुरंत बाद स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने करियर में कई यादगार पारियां खेलीं और भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

रोहित और विराट की जगह भरना आसान नहीं होगा, लेकिन टीम इंडिया के पास यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल जैसे दो युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

READ MORE: T20 WC: सूर्यकुमार के अद्भुत कैच ने पलटा मैच, जीत के बाद रो रहे हार्दिक को रोहित ने चूमा, देखिए जीत के अनमोल पल

यशस्वी जायसवाल: उभरता सितारा

यशस्वी जायसवाल ने पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि विराट कोहली ने रोहित के साथ ओपनिंग की। यशस्वी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं। वह क्रीज पर सेट हो जाएं, तो उन्हें रोक पाना मुश्किल होता है।

यशस्वी ने साल 2023 में टी20I में डेब्यू किया और एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे। उन्होंने अब तक 17 टी20I मैचों में 502 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल है।

शुभमन गिल: नई उम्मीद

शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की भारतीय टीम में मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। गिल ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी और कई महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं। गिल के पास स्ट्रोक की भरमार है और वह किसी भी मैदान पर रन बनाने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने आईपीएल में भी ओपनिंग करते हुए कई शानदार पारियां खेली हैं।

शुभमन गिल ने जनवरी 2023 में टी20I में डेब्यू किया और अब तक 14 टी20I मैचों में 335 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं। गिल ने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया है।

READ MORE: जय शाह ने सूर्या को दिया खास मेडल, कोच ने बताई ऐतिहासिक कैच के पीछे की प्रैक्टिस की कहानी

नई ओपनिंग जोड़ी की संभावना

शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन बनाते हैं, जो किसी भी टीम के लिए एक बड़ी ताकत साबित हो सकता है। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी रोहित-विराट की जगह ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस इन दोनों युवा बल्लेबाजों से काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं और देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों मिलकर टीम इंडिया को कितनी ऊंचाइयों तक ले जाते हैं। इन युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी और फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि वे टीम इंडिया को और भी ऊंचाइयों पर ले जाएं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment