T20 World Cup जीत की खुशी: हार्दिक-सूर्या की तारीफ, रोहित-विराट को पीएम मोदी ने दी बधाई

News Desk
रोहित-विराट को पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और सभी खिलाड़ियों को उनकी अद्वितीय सफलता के लिए बधाई दी। प्रधानमंत्री ने रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की तारीफ की और विराट कोहली की फाइनल मैच में बेहतरीन पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को सराहा। हार्दिक पांड्या के अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव के अद्भुत कैच की भी उन्होंने जमकर तारीफ की।

पीएम मोदी ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी और राहुल द्रविड़ के कोचिंग में किए गए महत्वपूर्ण योगदान के लिए भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “आपने देशवासियों का दिल जीत लिया है।”

READ MORE: T20 विश्व कप 2024: विजेता टीम पर होगी नोटों की बारिश, उपविजेता को भी मिलेगा बड़ा इनाम

रोहित-विराट को पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री ने कहा, “टीम इंडिया ने एक के बाद एक शानदार जीत हासिल करके पूरे क्रिकेट टूर्नामेंट को रोमांच से भऱ दिया। भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत ने हर भारतीय के दिल में गर्व और खुशी भर दी है। खेल के मैदान में आपने वर्ल्डकप जीता, लेकिन हिंदुस्तान के हर गली-मोहल्ले में आपने देशवासियों का कोटि-कोटि दिल जीत लिया। यह टूर्नामेंट विशेष कारण से याद रखा जाएगा – इतने सारे देश, इतनी सारी टीमें और एक भी मैच नहीं हारना, यह छोटी उपलब्धि नहीं है।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी टीम इंडिया को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें याद रखा जाएगा। भविष्य के लिए शुभकामनाएं। आपने कभी हार ना मानने का जज्बा और कठिन परिस्थितियों का सामना करके पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी। टीम इंडिया! हमको आप पर गर्व है!”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment