टी20 वर्ल्ड कप जीत: रोहित शर्मा के डांस और विराट कोहली के भांगड़ा ने लूटी महफिल, शानदार VIDEO VIRAL

News Desk
रोहित शर्मा के डांस और विराट कोहली के भांगड़ा ने लूटी महफिल

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने 17 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारत ने आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में जीती थी और उसके बाद कई बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद खिताब जीतने से चूक गई थी। इस बार टीम इंडिया ने कोई गलती नहीं की और शानदार प्रदर्शन करते हुए यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। रोहित शर्मा भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने वाले दूसरे कप्तान बने हैं।

रोहित शर्मा का ट्रॉफी लेने का अंदाज

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जब टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेने के लिए मंच की ओर बढ़े, तो उन्होंने खुशियों से भरे कदमों के साथ नाचते हुए ट्रॉफी उठाई। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने उन्हें यह ट्रॉफी सौंपी। इस दौरान सूर्यकुमार यादव भी बेबी स्टेप्स करते हुए उनके साथ नज़र आए। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के चेहरों पर जीत की खुशी साफ झलक रही थी।

READ MORE: T20 World Cup जीत की खुशी: हार्दिक-सूर्या की तारीफ, रोहित-विराट को पीएम मोदी ने दी बधाई

विराट कोहली और अर्शदीप सिंह का भांगड़ा

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के तुरंत बाद मैदान पर विराट कोहली और अर्शदीप सिंह ने तुनक-तुनक गाने पर जोरदार भांगड़ा किया। उनके साथ मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और रिंकू सिंह भी मस्ती के मूड में थिरकते हुए नज़र आए। सभी खिलाड़ी जीत के इस खास मौके का जश्न मनाने में पूरी तरह मग्न थे।

फाइनल मैच में विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन

विराट कोहली पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दे पाए थे, लेकिन फाइनल मैच में उन्होंने अपनी आलोचनाओं का मुंहतोड़ जवाब देते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के जल्दी आउट होने के बाद कोहली ने एक छोर संभालते हुए भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

संन्यास की घोषणा

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के तुरंत बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह जीत उनके करियर का सबसे महत्वपूर्ण और भावुक पल है और इसी पल को यादगार बनाकर वे अपने टी20 करियर को अलविदा कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment