Team India World Cup: ‘अभी तक यकीन नहीं हो रहा…’, वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित का बयान हो रहा वायरल

News Desk
वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित का बयान हो रहा वायरल

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही 11 साल का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा भी समाप्त हो गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मेन इन ब्लू की दूसरी आईसीसी टी20 विश्व कप खिताबी जीत पर खुलासा करते हुए कहा कि ट्रॉफी जीत जाने की भावना पूरी तरह से खत्म नहीं हो रही है और वह हर पल को पूरी तरह से जीना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि वह जीत चुके हैं और यह अद्भुत पल है।

बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या की आखिरी के ओवरों में शानदार गेंदबाजी और उससे पहले विराट कोहली और अक्षर पटेल की यादगार पारियों की वजह स भारत ने शनिवार को बारबाडोस में रोमांच से भरे फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से शिकस्त दी और भारत में 13 साल का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में रोहित ने कहा कि टूर्नामेंट जीतने की भावना असली है और यह अभी भी एक सपने जैसा लगता है, क्योंकि टीम ने लंबे समय से इसके लिए काम किया था।

रोहित का बयान आया सामने

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा को अब तक यकीन नहीं हो रहा है कि वे मैच जीत चुके है। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार पल है। जब से मैच खत्म हुआ तब से लेकर अब तक, मेरे लिए ये एक सपने की तरह लगता है। हम अभी भी इस बात का यकीन नहीं कर पा रहे है कि ये ट्रॉफी हमने जीती है या महज ये एक सपना जैसा है या हमें यकीन नहीं होता है। हमने इतने लंबे समय तक इसके बारे में सपना देखा है। हमने इतने लंबे समय तक एक टीम के रूप में कड़ी मेहनत की और अब इसे अपने साथ देखना काफी राहत महसूस करता है। आप राहत तभी महसूस करते हैं जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अंत में आप इसे प्राप्त करते हैं। यह अच्छा लगता है। हमने अच्छा समय बिताया।”

जश्न के आगे सो नहीं पाए भारतीय खिलाड़ी

कप्तान ने कहा कि टीम ने अगली सुबह तक अपनी जीत का जश्न मनाया, जिससे वह सो नहीं पाए, लेकिन यह जीत जश्न मनाने लायक थी। उन्होंने कहा, “हमने सुबह तक टीम के साथियों के साथ खूब मस्ती की। मैं ठीक से सो नहीं पाया। हालांकि, अब जश्न मनाना बनता है। मेरे पास घर वापस जाने और सोने के लिए बहुत समय है। यह क्षण हम सभी के लिए बहुत खास था और मैं इसे जीना चाहता हूं। मैं हर पल, हर सेकंड, हर मिनट को जीना चाहता हूं जो गुजर रहा है। मैं इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहता हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं इसको शब्दों में बता सकता हूं क्योंकि कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था। जो भी था आप इस बात को भली भांति जानते हैं, जो कुछ भी दिख रहा है वो सब हमारी अंदर की भावनाएं हैं।”

पिच का स्वाद चखने पर रोहित का बयान

बारबाडोस की पिच की मिट्टी का खाने पर रोहित ने कहा कि उस पिच ने उन्हें अपना पल हांसिल करने में मदद की और वह इस यादगार पिच का एक टुकड़ा अपने साथ भी रखना चाहते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि वह बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल मैदान को जीवन में हमेशा याद रखेंगे। हिटमैन ने आगे कहा कि आप जानते हैं … मैं पिच पर जाकर उस पल को महसूस कर रहा था क्योंकि उस पिच ने हमें ये ऐतिहासिक जीत दी है। हम उस स्पेशल पिच पर खेले और हमने मैच जीता, औऱ उस स्पेशल मैदान पर भी। मैं उस मैदान को अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा और उस पिच को भी। इसलिए मैं इसका एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहता था। तो हां, वे क्षण बहुत-बहुत खास हैं। वह जगह जहां हमारा विश्व विजेता बनने का सपना सच हुआ, मैं उसका कोई हिस्सा अपने साथ रखना चाहता था। इसके पीछे यही भावना थी।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment