ताजा अपडेट: सीएम केजरीवाल की कोर्ट में पेशी, सीबीआई कस्टडी की मांग संभव

News Desk
 सीएम केजरीवाल की कोर्ट में पेशी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। नई आबकारी नीति घोटाला मामले में यह बड़ी कार्रवाई सामने आई है। विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत की अदालत में पेश किए गए केजरीवाल की कस्टडी की मांग सीबीआई कर सकती है। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट रूम में मौजूद हैं।

कोर्ट में पेशी और संभावित कस्टडी

सीबीआई ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में तीन घंटे तक केजरीवाल से गहन पूछताछ की थी। इस दौरान उनसे गोवा चुनाव में इस्तेमाल की गई रकम समेत 50 से अधिक सवाल पूछे गए। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम सुबह ही तिहाड़ जेल पहुंच गई थी और उन्होंने केजरीवाल से पूछताछ की।

केजरीवाल ने कई सवालों के स्पष्ट उत्तर नहीं दिए। आपको बता दें कि केजरीवाल को ईडी ने मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है और वह फिलहाल जेल में बंद हैं।

READ MORE: Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका, अभी जेल में ही रहेंगे दिल्ली सीएम

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

बुधवार को केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। संभावना है कि मंगलवार को हाई कोर्ट के नियमित जमानत पर रोक लगाने के निर्णय के विरुद्ध भी केजरीवाल की तरफ से अर्जी दाखिल की जा सकती है।

सीबीआई ने कोर्ट से कस्टडी की मांग करने की योजना बनाई है। अगर कोर्ट इस मांग को स्वीकार करती है, तो केजरीवाल को और अधिक जांच के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा जा सकता है।

महत्वपूर्ण जानकारी

  • पेशी का कारण: नई आबकारी नीति घोटाला मामले में जांच
  • पिछली पूछताछ: तिहाड़ जेल में तीन घंटे तक गहन पूछताछ
  • सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई: जमानत याचिका पर आज सुनवाई
  • संभावना: सीबीआई की कस्टडी की मांग

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment