‘पीएम मोदी अपने दम पर नहीं जीते…’, सोमनाथ भारती ने ‘सिर मुंडवाने’ के वादे से लिया U-turn

News Desk
सोमनाथ भारती

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने एक समय कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं, तो वे अपना सिर मुंडवा लेंगे। लेकिन अब उन्होंने इस वादे को पूरा करने से मना कर दिया है।

सोमनाथ भारती के U-turn की वजह

सोमनाथ भारती

सोमनाथ भारती का कहना है कि नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल केवल उनका अपना नहीं है, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के संयुक्त प्रयासों का नतीजा है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सोमनाथ भारती ने अपने स्टेटमेंट पर यू- टर्न लेने वाली बात पर सफाई देते हुए कहा, “मैंने कहा था कि अगर वे (नरेंद्र मोदी) फिर से तीसरे कार्यकाल के लिए चुने गए, तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की बेजीपी अपने दम पर नहीं जीती हैं, उन्होंने अपने गठबंधन एनडीए के समर्थन से चुनाव जीता है।”

भारती ने आगे कहा, “मैं तो अपने शब्दों पर कायम हूं, लेकिन नरेंद्र मोदी अपने दम पर नहीं जीते हैं, तो यह पूरी तरह से उनकी जीत नहीं है। इसलिए, जैसा कि मैंने कहा था, अगर नरेंद्र मोदी स्वतंत्र रूप से नहीं जीते हैं, तो मैं अपना सिर नहीं मुंडवाऊंगा।”

वादा और चुनाव प्रचार

सोमनाथ भारती

दरअसल सोमनाथ भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा से पहले ही ये कह दिया था कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी की भाषा और व्यवहार पर भी सवाल उठाए थे। भारती का चुनाव प्रचार के दौरान मानना था कि अब जनता के बीच बीजेपी का विश्वास खत्म हो गया है और जमीन पर भाजपा को वोट नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा था कि “बीजेपी ने इतनी गलतियां की हैं कि अगर ये हार गए तो इनको हिसाब-किताब का डर सताएगा। इनका सीधे सीधे तरीके से जीतना असंभव है।”

Read Moreचिराग पासवान बने केंद्रीय मंत्री: प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट में मिली बड़ी जिम्मेदारी

बीजेपी का जवाब

मोदी सरकार 3.0 के बाद, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने X पर एक पोस्ट में सोमनाथ भारती से तुरंत अपना सिर मुंडवाने को कहा था। कपूर ने लिखा था, “हम जानते हैं कि AAP के नेताओं को अपने कहे हुए शब्दों का कोई सम्मान नहीं है, लेकिन इस बार जनता चाहती है कि सोमनाथ भारती या तो अपना सिर मुंडवा लें या सार्वजनिक जीवन छोड़ दें।”

सोशल मीडिया पर यह मुद्दा काफी चर्चा का विषय बन गया है। लोगों की नजरें अब इस पर हैं कि सोमनाथ भारती अपने वादे को कैसे निभाएंगे या इससे कैसे पलटते हैं।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment