उत्तर प्रदेश: हाथरस में भगदड़, 100+ की मौत

thenewsbrk.com
HATHRAS 1

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदरामऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। भगदड़ में अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत की खबर है।

READ MORE: ब्रेस्ट कैंसर की जंग में हिना खान: अवॉर्ड शो और अस्पताल की एक झलक

मरने वालों में ज्‍यादातर महिलाएं और बच्‍चे शामिल हैं. साथ ही इस हादसे में 150 से अधिक श्रद्धालु घायल भी हो गए हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. साथ ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और हादसे की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है. हाथरस समेत पूरे इलाके में भोले बाबा काफी समय से सत्संग करवाते हैं. वह पहले पुलिसकर्मी थे और भोले बाबा का सत्संग शुरू किया. स्थानीय लोगों के मुताबिक करीब 10 सालों से सत्संग चल रहा था. मंगलवार को हाथरस के सिकंदराराऊ के रत्तीभानपुर में सत्संग हो रहा था, सत्संग में करीब 5 से 10 हजार लोग जुटे हुए थे.
वहीं हाथरस DM आशीष कुमार ने कहा, ” कि जिला प्रशासन काम कर रहा है। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है और लोगों का इलाज जारी है… डॉक्टरों ने मुझे करीब 50-60 लोगों की मौत का आंकड़ा बताया है… कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति SDM ने दी थी और यह एक निजी आयोजन था… मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है… प्रशासन की प्राथमिकता घायलों और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराना है…”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Leave a comment