2024 के लिए Top 5 best headphones

रिया शाह
source:- turbofuture

2024 में हम आपके लिए Top 5 best headphones लेकर आए हैं। आपको ईयर फोन से लेकर वॉयरलैस ईयरबड्स और Headphones मिल जाएंगे। यह Headphones आपको बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ-साथ और भी दूसरे फायदे देंगे। बाजार में इतने सारे विकल्प मौजूद हैं कि हम निश्चित ही नहीं कर पाते हैं कि हमें कौन सा हेडफोन लेना चाहिए और कौन सा नहीं। आजकल हेडफोंस स्टूडेंट के लिए कूल दिखाने के साथ-साथ बहुत ही उपयोगी भी होता है।

 अगर आप ऐसे हेडफोन ढूंढ रहे हैं जिनके साउंड की क्वालिटी अच्छी हो और आपके पास बजट भी हो तो ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं  Headphones के बारे में जिनकी क्वालिटी जान कर आप दंग रह जाएंगे ।

Top 5 best headphones with noise cancelling

1.Bose Quiet comfort Ultra headphone

 Bose कंपनी का नया फ्लैगशिप मॉडल Bose Quiet comfort Ultra headphone भले ही कंपनी के 700 हेडफोन से बेहतर ना हो लेकिन यह दूसरे हेडफोन से बेहतर है। इसमें audio feature के साथ-साथ कंपनी ने इसके प्रीमियम डिजाइन में भी बदलाव किए हैं। इससे ऑडियो फीचर में साउंड की क्वालिटी और भी बढ़ गई है। इस हेडफोन  कॉल करने के लिए भी बहुत ही अच्छा है। यह बैकग्राउंड के नॉइस को भी घटा देता है

51NC9ErIQtL. AC UF10001000 QL80 FMwebp
Bose का Quiet comfort Ultra headphone
( Source:- all photos are taken from Amazon app)

इसका वजन बहुत बहुत ही हल्का है और यह बहुत ही आरामदायक है ऑडियो मोड इसके साउंड क्वालिटी को और भी बढ़ा देता है।

इसकी कीमत दूसरे Bose के मॉडल से ज्यादा है। इसमें ऑडियो मोड है। इसकी बैटरी 24 घंटे से ज्यादा तक चल सकती है। audio मोड इसके बैटरी की लाइफ पर असर डाल सकता है।

2.Sony WH-1000XM5

Sony WH-1000XM5 बेस्ट वॉयरलैस Headphone है। यह noise cancelling के साथ-साथ ऑटो नॉइस कैंसलिंग करता है। आप इसे हैंड फ्री कॉलिंग भी कर सकते हैं। साथ ही इसमें Alexa का वॉइस कंट्रोल भी है।Sony का यह माॅडल ब्लैक कलर के साथ-साथ सिल्वर और मिडनाइट ब्लू कलर में आता है।

Sony का यह.Headphone बहुत ही शानदार है।

यह  नए स्टैंडर्ड की हाई क्वालिटी के ऑडियो को प्रोड्यूस करता है। यह 30 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ देता है। आप अगर इसे 3 मिनट के लिए चार्ज करेंगे तो यह  3 घंटे का प्लेबैक देगा। साथ ही यह एक प्रोटेक्टिव बैग में आता है, ऐसे में इसका टिकाऊ होना इसे और भी बेहतर बनाता है।

3.Apple Airpods pro 2

61sRKTAfrhL. AC UF8941000 QL80 FMwebp

Apple Airpods pro 2 एक in ear bud  है। यह सेकंड जेनरेशन का वायरलेस earbud है। इसमें USB-C चार्जिंग भी है। यह दो गुना ज्यादा एक्टिव noise cancelling देता है यह एक  ब्लूटूथ हेडफोन के जैसा है। इसमें ट्रांसपेरेंसी मोड (Transperancy mode) भी है। इसमें adaptive ऑडियो भी है।यह spatial ऑडियो भी प्रदान करता है। इसमें 3.5 mm का जैक लगा हुआ है। यह 6 घंटे से ज्यादा तक चलती है। इसके साथ ही इसमें चार सिलिकॉन टिप्स आते हैं जिनका साइज है (XS,S,M,L)।

इस प्रोडक्ट का वजन 0.24 kg है। इस प्रोडक्ट का डाइमेंशन 0.94 x 0.86 x 1.22 inches है।

4.Edifier W820NB plus

51XjD5PFu6L. AC UF8941000 QL80 FMwebp 1

Edifier का W820NB plus headphone 43dB का hybrid noise cancelling देता है। W820NB plus headphone हैंड फ्री कॉल देता है। इसमें भी 5.2 ब्लूटूथ लगा हुआ है। यह हेडफोन ivory,black,blue, grey और green कलर में आता है।यह hi res audio देता है। 10 मिनट के चार्ज करने पर यहां 7 घंटे का प्ले टाइम देता है। इसमें 40 मिली मीटर का LDAC ड्राइवर है जो कि नॉइस को कम करता है।

5.Technics EAH-AZ80

61Da1EgT1yL. AC SL1500 1

इस ईयरबड में हाई-फाई ट्रू वॉयरलैस ब्लूटूथ लगा हुआ है। यह advanced noise cancelling देता है।इसे आप वायरलेस चार्ज भी कर सकते हैं। इसमें Hi-Res ऑडियो है जो कि कॉल की क्वालिटी को बढ़ा देती है। यह एक साथ तीन डिवाइस के साथ कनेक्ट हो सकती है और आप जब चाहे इसे किसी भी डिवाइस पर स्विच कर सकते हैं। इसके चार्जिंग केस में 24 घंटे तक नॉइस कैंसिलिंग ऑन रहती है। आपको इस 15 मिनट के चार्ज में 70 मिनट का प्लेबैक मिल जाएगा।


Read more:- : लाजपत नगर के अस्पताल में लगी भीषण आग,मचा हाहाकार; मौके पर दमकल की टीम

Share This Article
Leave a comment