Exit Polls: रूक जाइए, इंतजार करिए; नतीजे एग्जिट पोल के उलट और हमारे ही मुताबिक होंगे-सोनिया गांधी

News Desk
@business standards
whatsapp image 2024 06 03 at 11.02.53 am

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम कल, यानी चार जून को घोषित किए जाएंगे। एग्जिट पोल्स(Exit Polls) में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि विपक्षी गठबंधन को लगभग 150 सीटें मिलने की संभावना बताई गई है। इस बीच, कांग्रेस संसदीय समिति की अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान सामने आया है। एग्जिट पोल्स के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हमें इंतजार करना होगा। बस इंतजार करें और देखें। हमें पूरी उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल के नतीजों से बिल्कुल उलट होंगे।”

सोनिया गांधी, जो डीएमके कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची थीं, ने यहां से निकलते वक्त यह टिप्पणी की। इससे पहले, उन्होंने डीएमके के दिग्गज नेता एम. करुणानिधि को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

ज्यादातर एग्जिट पोल्स(Exit Polls) ने अनुमान जताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में बने रहेंगे और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत मिल सकता है। कुछ एग्जिट पोल्स ने एनडीए को 400 से अधिक सीटें दी हैं, जबकि अधिकांश ने अनुमान लगाया है कि भाजपा नीत गठबंधन 350 से अधिक सीटें जीतेगा। यह आंकड़ा सरकार बनाने के लिए जरूरी 272 सीटों के बहुमत के आंकड़े से काफी अधिक है। एग्जिट पोल्स में कांग्रेस और अन्य इंडिया ब्लॉक पार्टियों को लगभग 150 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

विपक्ष ने एग्जिट पोल्स(Exit Polls) को खारिज करते हुए इन्हें काल्पनिक बताया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा था कि इसे एग्जिट पोल नहीं कहा जाता है, बल्कि इसे ‘मोदी मीडिया पोल’ कहना चाहिए। यह मोदी जी का पोल है, यह उनका काल्पनिक पोल है।

कांग्रेस नेताओं का दावा है कि इंडिया ब्लॉक 295 सीटें जीतेगा और सरकार बनाएगा। करुणानिधि की 100वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सोनिया गांधी ने कहा, “करुणानिधि की 100वीं जयंती के अवसर पर डीएमके के अपने सहयोगियों के साथ यहां आकर मुझे खुशी हो रही है। मुझे कई मौकों पर उनसे मिलने, उनकी बातें सुनने और उनके ज्ञान और सलाह से लाभ उठाने का सौभाग्य मिला। मैं उनसे मिलकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस करती थी।” उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को शुभकामनाएं भी दीं।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment