Mithun Chakraborty: वोट डालने गए मिथुन चक्रवर्ती, 40 मिनट तक लाइन में खड़े रहे

News Desk
@aajtak
mathana cakaravarata a82185496467dfa6e821a1dfae703300

आज, शनिवार 1 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। इस महत्वपूर्ण दिन पर अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी के नेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने कोलकाता के बेलगछिया में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। मतदान के बाद, मिथुन चक्रवर्ती ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की और अपने अनुभव साझा किए।

40 मिनट तक कतार में खड़े रहे मिथुन

मिथुन चक्रवर्ती ने बताया कि उन्होंने मतदान केंद्र पर 40 मिनट तक कतार में खड़े रहकर वोट डाला। उन्होंने कहा, “एक नागरिक के तौर पर वोट देना मेरा कर्तव्य है और मैंने अपना कर्तव्य निभाया। लोगों ने मुझसे कहा कि मैं आगे बढ़कर कतार तोड़ दूं, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया।” उनके इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है।

Read More:क्या Donald Trump एक अपराधी के रूप में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं?

सामाजिक और राजनीतिक जिम्मेदारी निभाने का संदेश

मिथुन चक्रवर्ती ने वोट डालने के बाद कहा कि हर नागरिक को अपना वोट देने के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा, “वोट डालना एक महत्वपूर्ण कर्तव्य है और हमें इसे गंभीरता से लेना चाहिए।” इस दौरान वे काले रंग का कुर्ता, टोपी और धूप का चश्मा पहने नजर आए।

राजनीति से फिल्मी करियर की ओर वापसी

मिथुन चक्रवर्ती ने यह भी स्पष्ट किया कि वे अब राजनीति पर चर्चा नहीं करेंगे और अपने फिल्मी करियर पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने कहा, “मैंने अपने राजनीतिक कर्तव्य पूरे कर लिए हैं और अब से मैं केवल फिल्मों के बारे में ही बात करूंगा।” मिथुन ने कहा कि वे बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया है। अब वे अपने परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए फिल्मों पर ध्यान देंगे।

मिथुन का राजनीतिक सफर

मिथुन चक्रवर्ती का राजनीतिक सफर 2014 में शुरू हुआ था जब उन्हें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यसभा सांसद के लिए नामित किया था। दिसंबर 2016 में उन्होंने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया और मार्च 2021 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। मिथुन ने अपने राजनीतिक सफर में कई महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उन्होंने अपने समर्थकों से भी अपने कर्तव्यों का पालन करने की अपील की है।

Read More:All Eyes On Rafah: क्या है इस पोस्ट का मतलब जिसे अभी तक 47 मिलियन से ज्यादा लोगों ने शेयर किया

मिथुन का फिल्मी करियर

जहां तक मिथुन चक्रवर्ती के फिल्मी करियर की बात है, उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वे आखिरी बार डांस रियलिटी शो ‘डांस बांग्ला डांस’ में जज के रूप में नजर आए थे। मिथुन की फिल्में और उनका अभिनय हमेशा से ही दर्शकों के बीच चर्चा का विषय रहा है। वे अब अपने फिल्मी करियर पर फिर से ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

मिथुन के वोटिंग के दौरान की तस्वीरें और वीडियो वायरल

igvn8i4c mithun
फोटो : @ndtv

सोशल मीडिया पर मिथुन चक्रवर्ती की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं। इनमें वे मतदान केंद्र पर वोट डालते हुए और लोगों से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके इस साधारण और जिम्मेदाराना रवैये की प्रशंसा की जा रही है। उनके फैन्स और समर्थकों ने भी सोशल मीडिया पर उनके इस कदम की तारीफ की है।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment