RCB की नई उम्मीद: दिनेश कार्तिक बने मेंटर और बैटिंग कोच

News Desk
RCB की नई उम्मीद

नई दिल्ली। आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2025 से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। टीम ने अनुभवी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को मेंटर और बैटिंग कोच के रूप में नियुक्त किया है। कार्तिक, जिन्होंने भारत को 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं, अब आरसीबी की जीत की संभावनाओं को नया जीवन देंगे। कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेला है और हाल ही में आईपीएल 2024 के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी।

दिनेश कार्तिक को दो महत्वपूर्ण पद

आरसीबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट में बताया कि दिनेश कार्तिक अब एक नए अवतार में आरसीबी में लौटे हैं। वह पुरुष टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे। “आप आदमी को क्रिकेट से बाहर कर सकते हैं, लेकिन क्रिकेट को इंसान के अंदर से नहीं,” आरसीबी ने ट्वीट किया।

READ MORE: T20 WC: सूर्यकुमार के अद्भुत कैच ने पलटा मैच, जीत के बाद रो रहे हार्दिक को रोहित ने चूमा, देखिए जीत के अनमोल पल

आईपीएल 2024 में एलिमिनेटर में हार के बाद संन्यास

आईपीएल 2024 में आरसीबी की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर में हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच दिनेश कार्तिक के लिए एक खिलाड़ी के रूप में आखिरी साबित हुआ। इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। उन्होंने लिखा, “जीवन में दूसरी चीजों में आगे बढ़ना चाहता हूं। मैं इस मौके पर अपने सभी कोच, कप्तान, साथी खिलाड़ी, चयनकर्ताओं और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। हमारे देश में काफी सारे लोग क्रिकेट खेलते हैं, ऐसे में मैं खुद को किस्मत वाला मानता हूं जो मुझे भारतीय टीम से खेलने का मौका मिला।”

मुंबई इंडियंस के लिए जीता आईपीएल खिताब

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर भी बेहद शानदार रहा है। वह दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस, केकेआर और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। 257 मैचों में उन्होंने कुल 4842 रन बनाए हैं, जिसमें 97 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने 2013 में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल खिताब भी जीता था।

आरसीबी को उम्मीद है कि कार्तिक का यह लंबा अनुभव और उनकी क्रिकेट के प्रति गहरी समझ टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। आईपीएल के हर सीजन में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद खिताब से दूर रहने वाली आरसीबी की टीम को अब अपने नए मेंटर और बैटिंग कोच से बड़ी उम्मीदें हैं। दिनेश कार्तिक का मार्गदर्शन टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मददगार साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment