एग्जिट पोल्स पर राहुल गांधी ने याद किया सिद्दू मूसेवाला का ये सांग

News Desk
@tv9bharatvarsh
राहुल गांधी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल ने एक बार फिर से भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनने का अनुमान जताया है। इस संभावित जीत को लेकर विपक्ष, विशेष रूप से कांग्रेस, ने पोल के नतीजों को खारिज कर दिया है और इसे एक मनोवैज्ञानिक खेल करार दिया है।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने एग्जिट पोल के नतीजों पर चर्चा करने के लिए आज एक बैठक आयोजित की। बैठक के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत की और पोल के नतीजों को ‘मोदी मीडिया पोल’ बताया। उन्होंने कहा, “यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी जी का फैंटेसी पोल है।”

बैठक में शामिल नेता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों, कांग्रेस विधायक दल के नेताओं, और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों के साथ बैठक की।

एग्जिट पोल को झूठा बताते हुए

बैठक में कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने एग्जिट पोल के नतीजों को झूठा करार दिया। उन्होंने कहा, “ये एग्जिट पोल झूठे हैं। इंडिया गठबंधन को 295 सीटों से कम सीटें नहीं मिलने जा रही हैं। ये फर्जी हैं क्योंकि पीएम मोदी और अमित शाह मनोवैज्ञानिक खेल खेल रहे हैं। वे विपक्षी दलों, चुनाव आयोग, और मतगणना एजेंटों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।”

राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी मीडिया पोल है। यह मोदी जी का फैंटेसी पोल है।” जब उनसे इंडिया अलायंस की सीटों की संख्या के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने सिद्धू मूसे वाला के गाने ‘295’ का जिक्र किया और कहा, “295।”

कांग्रेस की क्षेत्रीय प्रतिक्रिया

कर्नाटक: कर्नाटक के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, “हमें विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में दो तिहाई सीटें जीतेगी। इस देश के लोग बदलाव चाहते हैं।”

गुजरात: गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, “पहले भाजपा कहती थी कि हम सभी 26 सीटें पांच लाख वोटों के अंतर से जीतेंगे, लेकिन अब वो ऐसा नहीं कह रहे हैं। 12 सीटों पर हम भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं और कांग्रेस 4-5 सीटें जीतेगी।”

पंजाब: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, “सभी सर्वेक्षणों में कांग्रेस पार्टी को सात से नौ सीटें दी गई हैं। हम नौ सीटों पर आगे हैं, एक सीट आप के खाते में जाएगी और तीन सीटें ऐसे उम्मीदवारों को मिलेंगी जो एनडीए या पीएम मोदी की मदद नहीं करेंगे। पंजाब में एनडीए को एक भी सीट नहीं मिलेगी।”

राजस्थान: राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, “राजस्थान में इंडिया गठबंधन 11-12 सीटें जीतने जा रहा है और आठ सीटों पर करीबी मुकाबला है। एनडीए राज्य में सात सीटों तक सीमित रहेगा। हमें भाजपा से एक सीट ज्यादा मिलेगी।”

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment