Ad image

लालू यादव का बड़ा दावा: ‘अगस्त तक गिर जाएगी मोदी की एनडीए सरकार’, तेजस्वी ने उठाए गंभीर सवाल

News Desk
3 Min Read
bihar news 62ef5f504ffc95f98b12598ea6f18f89

नई दिल्ली। आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का 28वां स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया। पटना स्थित राजद कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव समेत कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यकर्ताओं ने लालू और तेजस्वी यादव का भव्य स्वागत किया और दोनों को चांदी का मुकुट पहनाया।

लालू प्रसाद यादव का संबोधन

लालू प्रसाद यादव ने अपने संबोधन में कहा, “पिछले 27 सालों में राजद ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, जो हमें और मजबूत बनाते गए। अब तेजस्वी के नेतृत्व में आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी।” उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए दावा किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बहुत कमजोर है और यह अगस्त तक ही टिक पाएगी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील की, क्योंकि चुनाव कभी भी हो सकते हैं।

READ MORE: हाथरस हादसा: पीड़ितों के घर पहुंचे राहुल गांधी, दिल खोलकर मुआवजा देने की अपील

तेजस्वी यादव का बयान

तेजस्वी यादव ने अपने पिता के बयान का समर्थन करते हुए कहा, “केंद्र की सरकार पांच साल पूरा नहीं करेगी। नीतीश कुमार 2024 या 2025 में विधानसभा चुनाव कराएं, राजद ही सरकार बनाएगी।” उन्होंने आरोप लगाया कि 10 से 12 सीटों पर जानबूझकर राजद को हराया गया। भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा आरक्षण विरोधी है और सत्ता में आते ही 75 प्रतिशत आरक्षण को रोकने की साजिश रच रही है।

बिहार में भ्रष्टाचार और अपराध पर तेजस्वी यादव का हमला

तेजस्वी यादव ने बिहार में डबल इंजन सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “एक इंजन भ्रष्टाचार में और एक इंजन अपराध में लगा हुआ है। 15 दिन में 12 पुलों का गिरना कोई सामान्य घटना नहीं है, यह भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है।” उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में ग्रामीण कार्य विभाग ज्यादातर समय जदयू के पास ही रहा है और बिहार में लगातार भ्रष्टाचार और अपराध की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई बढ़ने के लिए भी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

इस भावुक और तीखे हमलों से भरे भाषणों ने राजद के कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा का संचार किया। बिहार की राजनीति में आने वाले समय में और भी उथल-पुथल देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version