Ad image

उत्तराखंड: अग्निवीरों के लिए खुशखबरी! मुख्यमंत्री धामी ने दिया आरक्षण का वादा, जल्द बनेगा कानून!

News Desk
2 Min Read
अग्निवीरों के लिए खुशखबरी! मुख्यमंत्री धामी ने दिया आरक्षण का वादा

उत्तराखंड सरकार ने अग्निवीरों के लिए एक बड़ा कदम उठाते हुए आरक्षण देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान यह महत्वपूर्ण घोषणा की। सीएम धामी ने स्पष्ट किया कि प्रदेश सरकार पहले ही निर्णय ले चुकी थी कि राज्य के अग्निवीरों को सरकारी विभागों में नियुक्तियां दी जाएंगी। अब सरकार उन्हें आरक्षण भी प्रदान करेगी, और यदि आवश्यक हुआ तो इसके लिए एक नया कानून भी बनाया जाएगा।

सरकार का निर्णय

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, “हमने पहले ही तय कर लिया था कि हमारे राज्य के अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दी जाएगी। अब हम उन्हें आरक्षण भी देंगे। अगर इसके लिए कानून बनाने की जरूरत पड़ी, तो हम वह भी करेंगे।”

अग्निवीरों के लिए अवसर

सरकार के इस फैसले से उत्तराखंड के अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में नियुक्तियों के साथ-साथ आरक्षण का भी लाभ मिलेगा। यह कदम प्रदेश में अग्निवीरों के भविष्य को सुरक्षित करने और उन्हें समाज में एक मजबूत स्थिति प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

मुख्यमंत्री धामी ने यह भी कहा कि यदि आरक्षण के लिए कानून बनाने की आवश्यकता पड़ी, तो सरकार उसे भी जल्द ही पूरा करेगी। इस फैसले से राज्य के अग्निवीरों में उत्साह और विश्वास का माहौल पैदा होगा। उत्तराखंड सरकार द्वारा अग्निवीरों को आरक्षण देने की यह घोषणा निश्चित रूप से राज्य के युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण और प्रोत्साहक कदम है। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि सरकार किस प्रकार इस निर्णय को लागू करती है और इसके लिए आवश्यक कानून कैसे बनाती है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version