अंबानी परिवार में छोटी बहू का स्वागत: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शाही शादी का कार्ड हुआ वायरल!

News Desk
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शाही शादी

मुंबई। अंबानी परिवार में जल्द ही खुशियों का माहौल छाने वाला है, क्योंकि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी, राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। ये शादी 12 जुलाई को होगी और इसकी तैयारियाँ जोर-शोर से चल रही हैं। इस खास मौके के लिए अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण पत्र भी सामने आ गया है।

आइए जानते हैं इस शानदार कार्ड की हर खासियत के बारे में…

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी का निमंत्रण पत्र सामने आया है, जो एक शाही और अनूठी कारीगरी का उत्कृष्ट उदाहरण है। अंबानी परिवार में खुशियों की लहर है क्योंकि जल्द ही अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं। शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और इस बीच, उनका वेडिंग कार्ड भी चर्चा का विषय बन गया है।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शाही शादी

वेडिंग कार्ड की खासियतें:

  1. अनोखा डिज़ाइन: इस निमंत्रण पत्र को पीले रंग के अलमारी नुमा आकार में तैयार किया गया है। इसे खोलने पर भगवान विष्णु यानी नारायण की तस्वीर नजर आती है, जिनके हृदय में देवी लक्ष्मी को दिखाया गया है।
  2. मंत्रोचारण: कार्ड खोलते ही स्वत: ही मंत्रोचारण होता है और इसके ऊपरी भाग में बैकुंठ का दृश्य दिखाया गया है, जिसे नारायण और देवी लक्ष्मी का निवास स्थान माना जाता है।
  3. कारीगरी और सामग्री: कार्ड पर सोने जैसी कारीगरी की गई है। इसे खोलने पर विवाह कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी मिलती है। निमंत्रण पत्र के अंदर एक छोटा सा लिफाफा है, जिसे खोलने पर एक हस्तलिखित पत्र नजर आता है।
  4. धार्मिक चित्र: निमंत्रण पत्र के दूसरे पृष्ठ पर भगवान गणेश और तीसरे पृष्ठ पर मां दुर्गा की तस्वीर लगी है।
  5. अन्य विशेषताएं: इसके अलावा एक अन्य डिब्बे में अलग-अलग देवताओं की मूर्तियां रखी गई हैं। कार्ड के भीतर ही एक छोटा सा बैग भी रखा हुआ है, जिसे खोलने पर अनंत और राधिका के नाम के पहले अक्षर की कढ़ाई वाला रुमाल और एक दुपट्टा मिलता है।

READ MORE: क्या है स्पेशल मैरिज एक्ट, जिसके तहत हुई सोनाक्षी-जहीर की शादी? जानें इसके नियम और अधिकार

प्री-वेडिंग समारोह

हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने प्री-वेडिंग के तहत दूसरा जश्न मनाया था। चार दिनों तक एक क्रूज पर जश्न का आयोजन किया गया था। इससे पहले, 1 मार्च से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग का पहला जश्न मनाया गया था।

विवाह समारोह

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का विवाह समारोह तीन दिनों तक चलेगा। 12 जुलाई को विवाह, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा। अंबानी परिवार के इस भव्य आयोजन की तैयारियां चरम पर हैं, और हर कोई इस शाही शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंं:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment