जम्मू-कश्मीर में आतंक पर निर्णायक प्रहार? अमित शाह ने इस तारीख को बुलाई अहम बैठक

News Desk
@जनता से रिश्ता
amit shah 3 1718370210
फोटो: @indiatv

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में एक के बाद एक हुए आतंकी हमलों के बाद केंद्र सरकार पूरी तरह एक्शन मोड में आ गई है। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया, और अब गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि गृह मंत्री की इस बैठक में आतंकियों के खिलाफ बड़े और कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।

16 जून को हाई लेवल बैठक

जम्मू-कश्मीर के हालात की गहन समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने 16 जून को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में अमित शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना और सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारी और अन्य आला अधिकारी शामिल होंगी। यह बैठक प्रदेश में शांति और सुरक्षा बहाल करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Read More: ‘लौट आइए कश्मीरी पंडित’ हुर्रियत नेता मीरवाइज ने की भावुक अपील

शुक्रवार को भी हुई थी बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को भी एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें उन्होंने रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए हमले सहित कई आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और आतंकी घटनाओं के बाद उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।

कहां हुए आतंकी हमले?

दरअसल, हाल ही में जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार अलग-अलग जगहों पर आतंकवादियों ने हमला किया है। इन हमलों में नौ निर्दोष तीर्थयात्रियों और एक बहादुर सीआरपीएफ जवान की जान चली गई, जबकि सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। कठुआ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए, जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment