Ad image

Ayodhya: अभेद्य बनेगी अयोध्या नगरी… तैनात होंगे ब्लैक कैट कमांडो, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

News Desk
2 Min Read
**EDS: IMAGE VIA @ShriRamTeerth** Ayodhya: The idol of Ram Lalla during the 'Pran Pratishtha' rituals at the Ram Mandir, in Ayodhya, Monday, Jan. 22, 2024. (PTI Photo)(PTI01_22_2024_000336B)
ayodhya df9b764c8beef8b73930f801bd7b1771.jpeg?w=674&dpr=1

अयोध्या। जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक लगातार तीन आतंकी हमलों से पूरा देश में एक बार फिर जम्मू कश्मीर और देश की अमन शांति को लेकर चिंता होने लगी है। बीते रविवार से आतंकी मुख्य तौर पर सेना को टारगेट कर रहे है और उन पर घात लगाकर हमला कर रहे है। इसलिए समय-समय पर अयोध्या आतंकियों के निशाने पर रहने वाली अयोध्या पर आतंकी घटनाओं और आतंकियों के मनसूबों को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने अयोध्या की सुरक्षा को और चुस्त दुरुस्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण फैसले पर विचार कर रहे है। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के बाद जिले की सुरक्षा व्यवस्था को अभेद्य बनाने के लिए केंद्र सरकार अब यहां एनएसजी कमांडो यूनिट बनाने की तैयारी में है जिसके लिए उचित भूमि खोजी जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से निर्णय पर मुहर लगने के बाद एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो यहां तैनात होंगे।

अब तक अयोध्या में केंद्रीय सुरक्षा की दो व राज्य सरकार की चार सुरक्षा एजेंसियां तैनात हैं। और जब किसी वीवीआईपी का दौरा होता है तब एनएसजी कमांडो दिल्ली से बुलाए जाते हैं। बता दें कि राम मंदिर निर्माण के बाद जिले में अक्सर वीवीआईपी दौरा होता रहता है। इसके साथ ही अयोध्या में हर समय श्रद्धालुओं की भारी भीड़ राम लला के दर्शन के लिए आती है।

सूत्रों के अनुसार एनएसजी की टीम ने जिला प्रशासन से संपर्क करके भूमि चिन्हित करके उपलब्ध कराने के लिए कहा है। जिस पर तेजी से काम हो रहा है। वहीं, पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने इस विषय में बताया कि एनएसजी यूनिट खुलने की सूचना तो है, लेकिन उन्हें पूरी जानकारी नहीं है।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version