Ad image

आरजी कर कॉलेज केस: सीबीआई रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, बंगाल सरकार की कानूनी टीम में 21 वकील!

News Desk
3 Min Read
आरजी कर कॉलेज केस: सीबीआई रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, बंगाल सरकार की कानूनी टीम में 21 वकील!

नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस मामले में सीबीआई ने अपनी स्टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में पेश कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इस घटना पर स्वतः संज्ञान लेते हुए 20 अगस्त को सुनवाई की थी और सीबीआई व बंगाल सरकार से इस मामले की जांच पर रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया था। अब खबर आई है कि सीबीआई ने रिपोर्ट जमा कर दी है और सुप्रीम कोर्ट इस पर आज सुनवाई करेगा।

बंगाल सरकार की कानूनी टीम में 21 वकील

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले में बंगाल सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए 21 वकीलों की एक बड़ी कानूनी टीम बनाई गई है। वहीं, केंद्र सरकार की कानूनी टीम में 5 वकील शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट की गंभीर चिंता और निर्देश

मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी। कोर्ट ने डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए एक नेशनल टास्क फोर्स गठित करने का निर्देश भी दिया। इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार और पुलिस के कामकाज पर भी गंभीर सवाल उठाए थे। कोर्ट ने विशेष रूप से बंगाल पुलिस को उस अपराध स्थल को सुरक्षित न रख पाने के लिए फटकार लगाई थी, जहां यह जघन्य अपराध हुआ था।

पूर्व प्रिंसिपल की कार्यशैली पर उठे सवाल

पहली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। कोर्ट ने पूछा कि कई घंटे बीत जाने के बाद भी एफआईआर क्यों नहीं दर्ज की गई और मृतका के परिजनों को शव देखने के लिए घंटों इंतजार क्यों कराया गया।

देशभर में विरोध प्रदर्शन

इस जघन्य घटना के विरोध में देशभर के डॉक्टर और मेडिकल छात्र सड़क पर उतर आए हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और रेजीडेंट डॉक्टर्स के संगठन फोर्डा भी इस घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना ने न केवल मेडिकल समुदाय को, बल्कि पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है, और इसे लेकर न्याय की मांग जोर पकड़ रही है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version