Ad image

कैसे सुलझा था गंभीर-कोहली विवाद? अमित मिश्रा ने किया बड़ा खुलासा, जानें किसने बढ़ाया था दोस्ती का हाथ

News Desk
3 Min Read
कैसे सुलझा था गंभीर-कोहली विवाद?

नई दिल्ली। अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने हाल ही में खुलासा किया है कि भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बीच विवाद कैसे सुलझा था। आईपीएल 2023 के दौरान लखनऊ सुपरजाएंट्स के तत्कालीन मेंटर गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कोहली के बीच एक मैच के दौरान और बाद में तीखी नोकझोंक हुई थी। यह विवाद इतना बढ़ गया था कि दोनों पर जुर्माना भी लगाया गया था। हालांकि, आईपीएल 2024 में दोनों को एक-दूसरे के साथ अच्छे से व्यवहार करते देखा गया था।

क्या था मामला?

कोहली और लखनऊ सुपरजाएंट्स के गेंदबाज नवीन-उल-हक के बीच एक मैच के दौरान बहस हो गई थी। इस विवाद में गौतम गंभीर ने हस्तक्षेप किया और कोहली से भिड़ गए। यह घटना लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुई थी और आईपीएल 2023 के सबसे बड़े विवादों में से एक रही थी। इस विवाद के चलते कोहली, नवीन और गंभीर पर जुर्माना लगाया गया था।

विवाद सुलझाने का श्रेय गंभीर को दिया

अमित मिश्रा ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान बताया कि गंभीर ही पहले शख्स थे जो कोहली के पास जाकर इस विवाद को खत्म करने के लिए कदम उठाया थे। मिश्रा ने कहा, “मैंने गंभीर के अंदर एक अच्छी चीज देखी। कोहली उनके पास नहीं गए थे, लेकिन गंभीर विवाद को समाप्त करने के लिए कोहली के पास गए। गंभीर ने कोहली से पूछा था, ‘आप और आपका परिवार कैसा है?’ गंभीर ने उस समय बड़ा दिल दिखाया था। हालांकि, मुझे लगता है कि कोहली को ही जाकर विवाद खत्म करना चाहिए था।”

‘कोहली समय के साथ बदल गए’

मिश्रा ने साथ ही कहा कि कोहली समय के साथ थोड़े बदल गए हैं और शायद ऐसा पावर और शोहरत के कारण हुआ। उन्होंने कहा, “रोहित स्टार खिलाड़ी बनने के बाद भी नहीं बदले। जब मैं रोहित से आईपीएल या किसी कार्यक्रम में मिलता हूं तो वह मेरे साथ मजाक करते हैं। मुझे यह सोचने की जरूरत नहीं पड़ती कि वह क्या सोचेंगे। लेकिन, कोहली के साथ ऐसा नहीं है। हमने यहां तक कि बातचीत भी बंद कर दी थी। जब किसी को पावर और शोहरत मिल जाती है तो उसे लगता है कि अन्य व्यक्ति उसके पास सिर्फ किसी कारण से ही आ रहा है।”

गंभीर के नेतृत्व में खेलेंगे कोहली

गंभीर और कोहली के बीच भले ही विवाद समाप्त हो गया है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में इन दोनों का एक-दूसरे के प्रति रवैया कैसा रहता है। गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम के मुख्य कोच बन गए हैं और कोहली वनडे और टेस्ट टीम का नियमित रूप से हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version