Ad image

डोडा मुठभेड़: शहीद जवानों के बलिदान से देश में उबाल, राहुल गांधी ने भाजपा को घेरा

News Desk
7 Min Read
शहीद जवानों के बलिदान से देश में उबाल

नई दिल्ली। सोमवार रात जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में सेना के कैप्टन सहित चार जवान शहीद हो गए। इस घटना से पूरे देश में गुस्सा और शोक की लहर है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए आतंकवादियों से बदला लेने की बात कही है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की प्रतिक्रिया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “डोडा (जम्मू-कश्मीर) में आतंकवाद विरोधी अभियान में हमारे बहादुर और साहसी भारतीय सेना के जवानों के शहीद होने पर मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। राष्ट्र हमारे उन सैनिकों के परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है जिन्होंने कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं और हमारे सैनिक आतंकवाद के अभिशाप को खत्म करने और क्षेत्र में शांति और व्यवस्था बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

सेना प्रमुख ने वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और भारतीय सेना के सभी रैंक के अधिकारियों ने डोडा मुठभेड़ में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है। सेना ने कहा है, “कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए डोडा में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। भारतीय सेना इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।”

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की कड़ी चेतावनी

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने डोडा में शहीद सेना और पुलिस के जवानों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा, “हम अपने सैनिकों की मौत का बदला लेंगे और आतंकवादियों और उनके सहयोगियों के नापाक मंसूबों को नाकाम करेंगे।”

राहुल गांधी का भाजपा पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। लगातार हो रहे ये आतंकी हमले जम्मू कश्मीर की जर्जर स्थिति बयान कर रहे हैं। भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं। हर देशभक्त भारतीय की यह मांग है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूकों की पूरी जवाबदेही ले कर देश और जवानों के गुनहगारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे।”

डॉ. जितेंद्र सिंह की प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के जिला डोडा के देसा इलाके में आंतकियों से मुठभेड़ में शहीद जवानों की खबरों से मैं बहुत व्यथित हूं। हमारे वीर जवानों की शहादत पर शोक व्यक्त करने और निंदा करने के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। आइए हम सब मिलकर दुश्मन के नापाक इरादों को परास्त करें और शांति और सद्भाव बनाए रखें जिसके लिए डोडा हमेशा से जाना जाता रहा है।”

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बयान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का जवाब देगी। जम्मू-कश्मीर में शांति बनाए रखना सरकार का कर्तव्य है।

महबूबा मुफ्ती की मांग

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आतंकी हमले को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस प्रमुख आरआर स्वैन को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने गृहमंत्री और रक्षामंत्री से मामले का कड़ा संज्ञान लेने की बात कही है।

अल्ताफ बुखारी की संवेदना

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने डोडा में आतंकवादियों को मार गिराने के लिए मुठभेड़ के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर सेना के जवानों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनकी वीरता और समर्पण को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

फारूक और उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने डोडा में मुठभेड़ में एक कैप्टन समेत चार भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने इस दुखद मौत पर गहरा दुख और आक्रोश व्यक्त किया। इस कठिन समय में उनकी हार्दिक संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version