कोहली की फॉर्म पर बोले रोहित और द्रविड़: ‘फाइनल में बड़ी पारी आना बाकी

News Desk
कोहली की फॉर्म पर बोले रोहित और द्रविड़

नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार को गयाना में इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों से शानदार जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब टीम इंडिया का सामना 29 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा। भारत तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले 2007 और 2014 में भारतीय टीम ने फाइनल मैच खेला था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे।

द्रविड़ ने की कोहली की फॉर्म पर चर्चा

इस जीत के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की फॉर्म पर बात की। उन्होंने कहा, “जब आप जोखिम भरा क्रिकेट खेलते हैं तो कई बार आप अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते हैं। मेरे हिसाब से आज के मुकाबले में भी उन्होंने गति बनाए रखने के लिए एक बेहतरीन छक्का लगाया, लेकिन बदकिस्मत से वह गेंद थोड़ी ज्यादा सीम हो गई, जिसपर वह आउट हो गए। हालांकि, मुझे उनका इरादा और तरीका पसंद आया। अगर वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं, तो यह टीम के लिए एक अच्छा संकेत है।”

कोहली की फॉर्म चिंताजनक

मौजूदा टूर्नामेंट में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे। यह दूसरा मौका था जब कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। इससे पहले अमेरिका के खिलाफ मैच में सौरभ नेत्रवलकर ने उन्हें शून्य पर आउट किया था। T20 worldcup 2024 में अब तक कोहली ने सात मैचों में सिर्फ 75 रन ही बनाए हैं।

READ MORE: फजलहक फारूकी का ऐतिहासिक प्रदर्शन: T20 World Cup 2024 में रचा नया वर्ल्ड रिकॉर्ड!

द्रविड़ की उम्मीद

राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि फाइनल में किंग कोहली का बल्ले से फैंस को एक बड़ी और महत्वपूर्ण पारी देखने को मिल सकती है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है उनके बल्ले से एक बड़ी पारी जल्द ही आने वाली है। मुझे उनका रवैया बहुत पसंद आ रहा है। वह मैदान पर खुद को पूरी तरह से प्रदर्शित कर रहे हैं।”

विराट को लेकर कप्तान रोहित का बयान

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट की फॉर्म को लेकर सवाल पूछे जाने पर कप्तान रोहित ने कहा, “कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं। कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है। हम उनकी क्लास को समझते हैं और इन बड़े मैचों में उनके महत्व को जानते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही है। जब आपने 15 साल तक बेहतरीन क्रिकेट खेला हो तो उसके लिए फॉर्म कोई समस्या नहीं होती। वह अपने साफ इरादों के साथ अच्छे दिख रहे हैं। शायद वे अपना सर्वश्रेष्ठ फाइनल के लिए बचा कर रख रहे हैं। हम फाइनल के लिए बिल्कुल कोहली का समर्थन करेंगे।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment