Ad image

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में महिला ने अपनाया हिंदू धर्म, गैर-स्थानीय युवक से की शादी; पुलिस ने दर्ज किया मामला

News Desk
2 Min Read
जम्मू-कश्मीर: बारामूला में महिला ने अपनाया हिंदू धर्म, गैर-स्थानीय युवक से की शादी; पुलिस ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से एक महिला के लापता होने और उसके बाद हिंदू धर्म अपनाकर एक गैर-स्थानीय युवक से शादी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने दर्ज की अपहरण की रिपोर्ट

उत्तर कश्मीर के क्रेरी पुलिस स्टेशन में महिला के पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी के 16 अगस्त की सुबह से लापता होने की बात कही थी। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर जांच शुरू की। शुक्रवार को पुलिस को जानकारी मिली कि 19 अगस्त को इस महिला ने धर्म परिवर्तन कर लिया और नवी मुंबई के सागर प्रदीप सिंह नाम के व्यक्ति से शादी कर ली। इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अपहरण का मामला दर्ज किया है।

सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

जांच के दौरान पुलिस की साइबर टीम ने पाया कि कुछ शरारती और असामाजिक तत्व इस घटना का उपयोग समाज में अशांति फैलाने के लिए कर रहे हैं। पुलिस ने चेतावनी दी है कि इस प्रकार की भड़काऊ सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट करना कानून का उल्लंघन है, और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने सभी से अपील की है कि इस घटना से संबंधित कोई भी भ्रामक या भड़काऊ सामग्री साझा न करें। अगर किसी ने पहले से ऐसी सामग्री साझा की है, तो उसे तुरंत हटा लें।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version