टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेंगे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ

रिया शाह

तेलुगु देसम पार्टी (TDP) के नेता रघुराम कृष्णा राजू ने बताया कि चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। चंद्र बाबू नायडू टीडीपी पार्टी के अध्यक्ष हैं। शपथ समारोह का आयोजन 12 जून को 4:55 पर होगा। अभी हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में टीडीपी पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और एक्टर पवन कल्याण आंध्र प्रदेश में जीते हैं।

टीडीपी पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण साथ में लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद
टीडीपी पार्टी चंद्रबाबू नायडू अभी हाल ही में लोकसभा चुनाव जीते हैं और वह 12 जून को मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। साथ ही जन सत्ता पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण भी जीत चुके हैं।
Source:The Hindu

इन पार्टियों के साथ गठबंधन करके NDA(Non Democratic Alliance) अपनी सरकार बनाएगी। रघुराम ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। हमारे पार्टी के नेताओं के बारे में जिस तरह से पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा की है यह हमें गौरांवित करता है।

जीतने पर टीडीपी पार्टी से पूछा गया कि क्या पीएम मोदी के कैबिनेट के लिए तेलुगु देसम पार्टी के पास कोई विशेष मांग है? इस सवाल के जवाब में रघुराम ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे पास कोई विशेष मांग है। हमारे पार्टी के नेता ऐसे नहीं है जो कि मांग करते हैं। अगर उनके पास गुण होंगे तो वह संबंधों को मजबूत करने पर ज्यादा ध्यान देंगे।

Read more :- Top 5 books: AI (Artificial Intelligence) पर लिखी गई किताबें

टीडीपी पार्टी को मिला पिछड़ा वर्ग और कपू का सपोर्ट

आंध्र प्रदेश की इस जीत पर अगर ध्यान दिया जाए तो पार्टी को पिछड़ा वर्ग और कपू ने वोट दिया है। यहां से कुल 21 लोकसभा सीट और 164 विधानसभा सीटें हैं। टीडीपी पार्टी को गौङ, काम्मा और कपूर जाति के 60% से भी ज्यादा वोट दिया है। वहीं दूसरी तरफ YSRCP पार्टी को गया है, जिसमें रेड्डी समुदाय, इसाई, बड़ी जातियों और मुस्लिम के  50% वोट शामिल हैं।

ऐसे में देखा जाए तो 10 गरीब में से चार लोगों ने टीडीपी पार्टी को वोट दिया है। मध्यम वर्ग के आधे से ज्यादा लोगों ने टीडीपी पार्टी को फिर से वोट दिया है और अमीर लोगों में से 6 लोगों ने इस पार्टी को वोट दिया है।

 आयु वर्ग के अनुसार देखा जाए तो 18 से 25 साल के लोगों ने 50% तक वोट दिया है। इस पार्टी को 26 से 35 साल के उम्र के लोगों ने दो तिहाई  तक वोटिंग मिला है। टीडीपी पार्टी और उसके सहयोगी पार्टियों को बूढ़े लोगों द्वारा आधे से भी ज्यादा वोट मिले हैं। महिलाओं के मुकाबले पुरुषों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा देखने को मिला है। आपको बता दे की लोकसभा चुनाव के रिजल्ट 4 जून को आ चुके हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version