Ad image

डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी: जानें उनकी ताजा हालत और सुरक्षा स्थिति

News Desk
3 Min Read
डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी

नई दिल्ली। शनिवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी से आगामी चुनाव के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिलवेनिया के बटलर में आयोजित रैली के दौरान हमला हो गया। एक शूटर ने ऊंचाई से ट्रंप पर गोलीबारी की। घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रंप के कान के पास से खून निकल रहा है। घटना के बाद ट्रंप खतरे से बाहर हैं और उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रूथ सोशल पर बयान जारी कर खुद को गोली लगने की जानकारी दी है।

ट्रंप ने कहा कि पेंसिलवेनिया में रैली के दौरान उन्हें निशाना बनाया गया और गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूकर निकल गई। 78 वर्षीय ट्रंप ने अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का धन्यवाद करते हुए कहा, “मैं पेंसिलवेनिया के बटलर में हुई घटना के बीच अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और सभी कानूनी एजेंसियों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया दी।”

घटना के बाद, ट्रंप के दाहिने कान की तरफ खून बहते हुए देखा गया, लेकिन सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गए। ट्रंप ने सच्चाई बताते हुए सोशल पर कहा कि सबसे जरूरी बात यह है कि मैं रैली में हुई गोलीबारी का शिकार हुए व्यक्ति और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। यह बहुत चिंताजनक है कि इस तरह की घटना अमेरिका में हो रही है।” ट्रंप ने यह भी बताया कि हमलावर के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ट्रंप ने आगे कहा कि, “जब मैंने रैली में गोलियों की आवाज सुनी और कान में झनझनाहट महसूस की, तब मुझे समझ में आया कि कुछ तो गड़बड़ है। गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई और काफी खून बहा। उस वक्त मैं सोच रहा था कि आखिर क्या हो रहा है।”

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुगलीएल्मी ने बताया कि यह घटना स्थानीय समयानुसार शाम 6.15 बजे हुई। संदिग्ध शूटर ने ऊंचाई से गोलीबारी की, जिसे सीक्रेट सर्विस ने तुरंत ही मार गिराया। रैली में एक अन्य शख्स की मौत भी हुई है, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अब इस मामले की जांच अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) मिलकर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version