दिल्ली एयरपोर्ट T-1 की छत गिरने से 6 लोग घायल, मार्च में ही पीएम ने किया था उद्घाटन

दिल्ली में कहीं झमाझम से राहत तो कहीं आफत
रिया शाह
Source:- BBC

Delhi (IG) Airport / New Delhi:- दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 की छत आज सुबह 5:30 अचानक से गिर पड़ी। इस टर्मिनल का पीएम मोदी ने इस साल मार्च में उद्घाटन किया था। टर्मिनल-1 की छत गिरने से एक कैब ड्राइवर की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 6 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी दिल्ली फायर सर्विस ने जानकारी दी कि सभी को बचा लिया गया है। यह घटना तब घटित हुई जब दिल्ली में जोरों की बारिश हो रही थी। नागरिक उड्डयन मंत्री राम नायडू ने भी इस घटना को लेकर दुःख जताया।

दिल्ली एयरपोर्ट की टर्मिनल अचानक से गिर पड़ी।
Source:- The Hindu/ दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत अचानक से सुबह 5:30 बजे ढह गयी।

मृतकों के प्रति सहानुभूति जताते हुए  मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा कि दिल्ली एयरपोर्ट घटना के शिकार हुए लोगों को दिल से श्रद्धांजलि देता हूँ। वे भ्रष्टाचार , और स्वार्थी सरकार की असक्षमता  तले दब गए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम पर कसा तंज, इंफ्रास्ट्रक्चर तो वर्ल्ड क्लास का 

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घटना के कुछ घंटे बाद ही अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि घटना भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई न करने का नतीजा है। इसके साथ ही खड़गे ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए बोला कि उनका इंफ्रास्ट्रक्चर तो वर्ल्ड क्लास का है। 

दिल्ली एयरपोर्ट की घटना सहित अन्य घटनाओं का किया ज़िक्र

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरना, जबलपुर एयरपोर्ट की छत गिरना, अयोध्या के सड़कों की खस्ता हालत, मुंबई ट्रांसफार्मर लिंक रोड में दरारें, राम मंदिर लीकेज , बिहार में 13 नए पुलों का गिरना, प्रगति मैदान के सुरंग का ढेर होना और गुजरात में मोरबी पुल हादसा मोदी जी के लंबे-लंबे वादों को वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर का उदाहरण देता है।

 उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट के उद्घाटन का जिक्र करते हुए कहा कि 10 मार्च को वह उद्घाटन करने आए थे । वह सिर्फ रिबन काटने के लिए चुनाव से पहले जल्दी-जल्दी कार्य करवा रहे थे। असल में यह सभी कार्य तो दिखावा है।

प्रियंका गांधी ने जताई सहमति, कहा पीएम को देना होगा इसका जवाब

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने खड़गे की बात को सही ठहराया उन्होंने पीएम पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा किए गए काम की क्वालिटी बहुत ही खराब है। उन्होंने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट  और जबलपुर एयरपोर्ट की छत का गिरना बहुत ही दुःखदाई है। अयोध्या में भी काम की क्वालिटी को लेकर उन्होंने कहा कि इसे पूरा देश बहुत ही दुःखी है। प्रियंका ने कहा कि क्या पीएम मोदी इन घटनाओं की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं?

अमित मालवीय ने की किया पलटवार

पीएम मोदी पर लगाये गए इन आरोपों को खारिज करते हुए अमित मालवीय ने कहा कि दिल्ली के टर्मिनल-1 का उद्घाटन तो 2009 में हुआ था। उस समय यूपीए की सरकार सत्ता में थी। ऐसे में यह आरोप गलत है। 2009 में बनी सरकार के तहत ना तो कोई क्वालिटी चेक था और ना ही कोई कॉन्ट्रैक्ट। उस समय तो सोनिया गांधी ही सबसे बड़ी थी। अप्रत्यक्ष रूप से तो वही कमान संभाल रही थी। ऐसे में उन्हें ही इस घटना पर जवाब देना चाहिए।

Read more :- T20 WC 2024: ‘ले लिया दो साल पुराना बदला’ सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद नम हो गई रोहित शर्मा की आंखें, Viral Video

इस हादसे से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कई उड़ानें  रद्द

स्पाइसजेट एयरलाइन कंपनी ने कहा कि हमने कई उड़ानों को रद्द कर दिया है। साथ ही एयर इंडिया ने भी कहा कि उनकी कई उड़ाने इस घटना की वजह से रद्द हो गई हैं।

Share This Article
Leave a comment