Ad image

दिल्ली जल संकट: आतिशी के अनशन पर LG का सख्त जवाब – ‘प्रशासन में सुधार की सलाह दी थी’

News Desk
3 Min Read
दिल्ली जल संकट: आतिशी के अनशन पर LG का सख्त जवाब - 'प्रशासन में सुधार की सलाह दी थी'दिल्ली जल संकट
elja vaka sakasana oura matara aatasha 89f484cf6b8509b60a70b05e04f78d60

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राजधानी में पानी की कमी को लेकर एक स्पष्ट बयान जारी किया है। दूसरी ओर, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के अनशन का आज दूसरा दिन है, और उन्हें आम आदमी पार्टी के सांसद, विधायक और पार्षदों का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने वादा किया है कि जब तक दिल्ली का जल संकट दूर नहीं होता, उनका अनशन जारी रहेगा।

एलजी का सख्त रुख

आतिशी के अनशन पर निशाना साधते हुए, उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने प्रशासन में सुधार लाने की सलाह दी थी। लेकिन, दिल्ली सरकार हर मुद्दे पर विपक्ष की तरह राजनीति करती आ रही है। एलजी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी सरकार के गलत व्यवहार के कारण उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय में मामले दर्ज हुए हैं, जिससे पूरी प्रशासनिक मशीनरी प्रभावित हो रही है और कामकाज में बाधा उत्पन्न हो रही है।

पड़ोसी राज्यों से पानी की आपूर्ति

एलजी ने यह भी स्पष्ट किया कि पड़ोसी राज्य नियमों के तहत दिल्ली को पानी उपलब्ध करवा रहे हैं। उत्तर भारत इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है और हर जगह पानी की समस्या बनी हुई है। लेकिन, दिल्ली सरकार इस गंभीर समस्या पर भी राजनीति कर रही है।

Read More: खुशखबरी: दिल्ली पर मौसम हुआ मेहरबान, जानिए कब होगी UP-बिहार समेत इन राज्यों में मानसून की एंट्री?

पानी की कमी के कारण

दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए एलजी ने कहा कि उन्होंने पानी की कमी को दूर करने के लिए उचित कदम नहीं उठाए। पुरानी पाइपलाइनों को नहीं बदला गया, पानी की चोरी की रोकथाम नहीं की गई और सरकार के अपने आर्थिक सर्वेक्षण से पता चलता है कि दिल्ली में 54 फीसदी पानी का कोई हिसाब नहीं है।

आतिशी का अनशन और समर्थन

शुक्रवार को अनशन शुरू करने से पहले आतिशी ने राजघाट में महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे। इसके बाद वह केजरीवाल के परिवार से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं और फिर अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशन शुरू कर दिया।

आतिशी के इस संघर्ष ने दिल्लीवासियों के दिलों को छू लिया है। वह अपने दृढ़ संकल्प और साहस के साथ जल संकट को हल करने के लिए अडिग हैं। उनका कहना है कि वह तब तक नहीं रुकेंगी जब तक हर दिल्लीवासी को पीने का साफ पानी नहीं मिल जाता।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version