Ad image

दिल्ली में अभी कितने दिन तक होगी बारिश? पंजाब, हरियाणा और पहाड़ी राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

News Desk
2 Min Read
दिल्ली में अभी कितने दिन तक होगी बारिश? पंजाब, हरियाणा और पहाड़ी राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

देश के विभिन्न हिस्सों में मानसून की बारिश ने तबाही मचाई हुई है। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश से भूस्खलन की घटनाओं में इजाफा हो गया है। केरल के वायनाड जिले में भारी बारिश से भूस्खलन हुआ है, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी बुधवार को भारी बारिश हुई, जिसमें दो लोगों की जान चली गई और दो लोग घायल हो गए।

दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और बिहार समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश जारी रहेगी। शनिवार से सोमवार तक दिल्ली में भारी बारिश की संभावना जताई गई है, जबकि मंगलवार, 6 अगस्त को हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का कहर

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26-27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश होने की उम्मीद है।

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में बुधवार को भारी बारिश के चलते 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 6 लोग घायल हो गए। स्थानीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने ऊंचाई वाले इलाकों में भूस्खलन की संभावनाओं को देखते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के कई जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। IMD ने औरंगाबाद, बांका, गया, जमुई और नवादा जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है। स्थानीय प्रशासन ने लोगों से सावधान रहने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version