Ad image

नई संसद भवन में लीकेज और दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति: तस्वीरों में देखें तबाही!

News Desk
2 Min Read
नई संसद भवन में लीकेज और दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति: तस्वीरों में देखें तबाही!

नई दिल्ली। में बुधवार शाम हुई भारी बारिश ने शहर की स्थिति को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया। लगातार बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक कि संसद भवन के अंदर और बाहर पानी भर गया। इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए नई संसद भवन की गुणवत्ता पर सवाल उठाए।

नई संसद भवन में लीकेज

बारिश के दौरान नई संसद भवन की छत से पानी टपकने की घटनाएं सामने आईं। अखिलेश यादव ने इस घटना का वीडियो साझा करते हुए कहा कि नई संसद से बेहतर तो पुरानी संसद थी, जहां पुराने सांसद भी आ सकते थे। उन्होंने सुझाव दिया कि जब तक नई संसद की मरम्मत नहीं हो जाती, तब तक पुरानी संसद का ही उपयोग किया जाए।

दिल्ली की मुख्य सड़कों पर जलभराव

संसद भवन, राष्ट्रपति भवन, रफी मार्ग समेत दिल्ली की सभी मुख्य सड़कों और गलियों में पानी भर गया। कनॉट प्लेस, चांदनी चौक, और अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए। ओल्ड राजेंद्र नगर, करोल बाग, मिंटो रोड, मानसिंह रोड, और अन्य महत्वपूर्ण सड़कों पर 2 से 3 फीट पानी जमा हो गया। इससे शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक की स्थिति और भी खराब हो गई।

दिल्ली के अन्य प्रभावित क्षेत्र

जनकपुरी, देव नगर, लाडो सराय, आनन्द पर्वत, उत्तम नगर, सागरपुर, ओखला फेस-एक, नांगलोई-नजफगढ़ रोड, महिपालपुर, कोडिया पुल, दिल्ली गेट, चांदनी चौक, टैगोर रोड, आईपी डिपो के सामने, मायापुरी, नवादा, रामपुरा, कीर्ति नगर, विकास पुरी, राणा प्रताप बाग, मॉडन टाउन आदि क्षेत्रों में भी सड़कों पर भारी जलभराव की स्थिति रही। इस जलभराव के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ और यातायात व्यवस्था चरमरा गई।

यह भी पढें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version