नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार छात्रों का रिजल्ट: ‘सिर्फ एक विषय में अच्छे अंक, बाकी सबमें फेल’

News Desk
नीट पेपर लीक मामले
आरोपी अभिषेक कुमार और शिवनंदन कुमार की मार्कशीट

बिहार। बिहार पुलिस ने हाल ही में नीट पेपर लीक मामले में चार उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया था। इन सभी गिरफ्तारियों के बाद आज उनके नीट परिणाम सामने आए हैं। रिजल्ट देखकर स्पष्ट हो गया है कि पेपर लीक के आरोप में जेल भेजे गए इन सभी छात्रों के कुल अंक बहुत अच्छे नहीं आए हैं। जिस विषय का प्रश्नपत्र और उत्तर रटाया गया, उसी में इन्हें अच्छे अंक प्राप्त हुए हैं। बाकी विषयों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

पेपर लीक का साया, सिर्फ एक विषय में ही अच्छे नंबर

गिरफ्तार किए गए सभी चार छात्रों को सिर्फ एक विषय में ही अच्छे नंबर मिले हैं। अन्य विषयों में उनके अंक बहुत खराब हैं, जिससे उनके कुल प्राप्तांक बहुत अधिक नहीं हो सके। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जिस विषय का उत्तर उन्हें रटने के लिए मिला, सिर्फ उसी में उन्हें अच्छे अंक मिले हैं।

Read More: NEET परीक्षा धांधली पर बोले धर्मेंद्र प्रधान: ‘NTA में सुधार आवश्यक, दोषियों को मिलेगी सख्त सजा’

परीक्षा केंद्र और प्राप्तांक

अभिषेक कुमार

पटना के केडी कॉन्वेंट स्कूल में परीक्षा देने वाले अभिषेक कुमार को चारों छात्रों में सबसे अधिक 581 अंक मिले हैं। अभिषेक को फिजिक्स में 96.40 परसेंटाइल, केमेस्ट्री में 95.99 परसेंटाइल और बायोलॉजी में 95.56 परसेंटाइल प्राप्त हुए हैं। यह देखकर लगता है कि अभिषेक ने उस विषय में अच्छे अंक प्राप्त किए हैं, जो उसे रटाया गया था।

शिवनंदन कुमार

गया के रहने वाले शिवनंदन कुमार का परीक्षा केंद्र पाटलिपुत्र स्थित इंटरनेशनल कॉलेज में था। शिवनंदन को 483 अंक मिले हैं, जिसमें फिजिक्स में 89.75 परसेंटाइल, केमेस्ट्री में 86.02 परसेंटाइल और बायोलॉजी में 90.27 परसेंटाइल आए हैं। हालांकि शिवनंदन के कुल अंक अधिक नहीं हैं, लेकिन यह देखा जा सकता है कि उसने भी उसी विषय में बेहतर प्रदर्शन किया है, जो उसे रटाया गया था।

माफिया सिकंदर यादवेंदु से संबंध

आयुष राज

पटना के डीएवी बोर्ड कॉलोनी में परीक्षा देने वाले आयुष राज को कुल 300 अंक प्राप्त हुए हैं। फिजिक्स में उसे मात्र 15.52 परसेंटाइल, केमेस्ट्री में 15.36 परसेंटाइल और बायोलॉजी में 87.80 परसेंटाइल आए हैं। आयुष का प्रदर्शन यह दर्शाता है कि उसे सिर्फ बायोलॉजी का उत्तर रटाया गया था।

अनुराग यादव

अनुराग यादव, जो जेल में बंद माफिया सिकंदर यादवेंदु का साला है, उसे मात्र 185 अंक प्राप्त हुए हैं। बायोलॉजी में उसे 51.04 परसेंटाइल और केमेस्ट्री में मात्र 5.04 परसेंटाइल आए हैं, लेकिन फिजिक्स में उसे 85.52 परसेंटाइल नंबर मिले हैं। अनुराग के अंक यह दर्शाते हैं कि उसे फिजिक्स का उत्तर रटाया गया था।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment