Ad image

पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर की नीता अंबानी से मुलाकात, खास तस्वीर शेयर कर जताया आभार

News Desk
2 Min Read
पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर की नीता अंबानी से मुलाकात, खास तस्वीर शेयर कर जताया आभार

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के समापन से पहले भारतीय स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने एक खास मुलाकात की, जो उनके लिए बेहद खास रही। ओलंपिक में दो पदक जीतकर इतिहास रचने वाली मनु ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ की सदस्य और रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी से मुलाकात की। इस मुलाकात की तस्वीर मनु ने सोशल मीडिया पर साझा की और इसके साथ अपने अनुभव को शब्दों में पिरोया।

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में और सरबजोत के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीते। वह स्वतंत्र भारत के इतिहास में एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन गईं। उनकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए उन्हें न केवल देशभर से बधाइयां मिलीं, बल्कि समापन समारोह में ध्वजवाहक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी सौंपी गई।

पेरिस पहुंचने के बाद, मनु भाकर ने इंडिया हाउस में नीता अंबानी से मुलाकात की। इस अवसर पर मनु ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “भारत के लिए कांस्य पदक जीतने के बाद नीता अंबानी मैम से मिलना और उनका आशीर्वाद लेना मेरे लिए एक विशेष अनुभव था। मैं वास्तव में अभिभूत हूं।”

इससे पहले भी नीता अंबानी ने मनु को भारत के लिए दो पदक जीतने पर सम्मानित किया था। नीता अंबानी ने मनु की तारीफ करते हुए कहा, “पिछले हफ्ते पेरिस में हरियाणा की 22 वर्षीय लड़की ने इतिहास रचा और दुनिया को अपने सपनों, जुनून और कड़ी मेहनत की ताकत दिखाई। मनु, आपकी उपलब्धि से हर भारतीय गर्व महसूस करता है, और भारत की हर लड़की आपकी इस सफलता से प्रेरणा लेती है।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version