Ad image

मनु-सरबजोत की शानदार वापसी: कोरिया से मिली हार का लिया बदला, जीता कांस्य पदक

News Desk
2 Min Read
मनु-सरबजोत की शानदार वापसी: कोरिया से मिली हार का लिया बदला, जीता कांस्य पदक

नई दिल्ली। भारत ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया की ओह ये जिन और ली वोन्हो की जोड़ी को 16-10 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। यह मनु भाकर के करियर का दूसरा ओलंपिक पदक है, जिससे उन्होंने इतिहास रच दिया है। इससे पहले, किसी भारतीय महिला एथलीट ने एक ओलंपिक में दो पदक नहीं जीते थे।

मनु भाकर की उल्लेखनीय प्रदर्शन

मनु और सरबजोत की शुरुआत कांस्य पदक मुकाबले में थोड़ी धीमी रही थी। पहले राउंड में वे 18.8 का स्कोर कर पाए, जबकि कोरियाई टीम ने 20.5 का स्कोर बना लिया था। इसके बाद कोरिया ने 2-0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि, मनु और सरबजोत ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आठ राउंड में जीत हासिल की। अंतिम स्कोर 16-10 रहा, जिससे भारत ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

मनु भाकर ने लिया बदला

इससे पहले, महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु भाकर को कोरिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वह .1 अंक से रजत पदक से चूक गई थीं, जिसका उन्हें काफी अफसोस था। लेकिन इस मिश्रित टीम स्पर्धा में मनु ने कोरिया को हराकर अपना बदला पूरा कर लिया और देश के लिए कांस्य पदक जीता।

मुकाबले की जानकारी

  • पहले प्रयास में भारत ने 18.8 का स्कोर बनाया और कोरिया ने 20.5 का।
  • दूसरे प्रयास में भारत ने 21.2 का स्कोर बनाया और कोरिया ने 19.9 का।
  • भारत ने अगले तीन राउंड में लगातार जीत हासिल कर 8-2 की बढ़त बनाई।
  • 13वें प्रयास में भारत ने 19.6 का स्कोर बनाते हुए कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें”

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version