Ad image

महंगाई मैन है मोदी ,कांग्रेस का हमला

प्रेरणा द्विवेदी
4 Min Read
महंगाई मैन

नई दिल्ली: कांग्रेस ने हाल ही में ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक पोस्ट जारी की, जिसमें 2013 और 2024 के बीच प्रमुख वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को दर्शाया गया है। इस पोस्ट में कांग्रेस ने मोदी को ‘महंगाई मैन’ करार दिया है, जो आम जनता के लिए बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार हैं।

वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि

कांग्रेस द्वारा साझा किए गए इस पोस्ट में विभिन्न आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में पिछले एक दशक में हुई वृद्धि को दर्शाया गया है। आइए नजर डालते हैं इन वस्तुओं की कीमतों पर:

  • आटा (10 किलो): 2013 में 210 रुपये से बढ़कर 2024 में 425 रुपये
  • फुल क्रीम दूध (1 लीटर): 2013 में 30 रुपये से बढ़कर 2024 में 68 रुपये
  • देसी घी (1 किलो): 2013 में 300 रुपये से बढ़कर 2024 में 675 रुपये
  • सरसों तेल (1 लीटर): 2013 में 52 रुपये से बढ़कर 2024 में 175 रुपये
  • अरहर दाल (1 किलो): 2013 में 80 रुपये से बढ़कर 2024 में 230 रुपये
  • पेट्रोल (1 लीटर): 2013 में 66 रुपये से बढ़कर 2024 में 106 रुपये
  • डीजल (1 लीटर): 2013 में 52 रुपये से बढ़कर 2024 में 98 रुपये

महंगाई मैन मोदी परपोस्ट पर जनता की प्रतिक्रिया

कांग्रेस का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कई लोगों ने इसे लाइक और शेयर किया है। ट्विटर पर कांग्रेस का यह कदम जनता के बीच एक व्यापक चर्चा का विषय बन गया है। कुछ लोग कांग्रेस के इस कदम की सराहना कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे राजनीतिक स्टंट बता रहे हैं।

कांग्रेस के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेताओं ने इसे भ्रामक और तथ्यहीन बताया है। उनका कहना है कि मोदी सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं जो आम जनता के जीवन को बेहतर बनाने में सहायक रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह केवल राजनीति कर रही है और जनता को गुमराह कर रही है।

Read More: Chandu Champion: देशभक्ति, जुनून और दिल छू लेने वाली कहानी का संगम

महंगाई का प्रभाव और सरकार की नीतियां

महंगाई का प्रभाव सबसे अधिक गरीब और मध्यम वर्ग पर पड़ता है। बढ़ती महंगाई के कारण उनकी आय और खर्च में असंतुलन पैदा होता है, जिससे उनके जीवन स्तर पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। कांग्रेस ने इस ट्वीट के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की है कि मोदी सरकार महंगाई को नियंत्रित करने में विफल रही है।

मोदी सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाए हैं, लेकिन विपक्ष का दावा है कि ये कदम पर्याप्त नहीं हैं। सरकार की नीतियों और उनके प्रभाव पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं, जिससे आम जनता के बीच भ्रम और असंतोष बढ़ रहा है।

महंगाई पर नियंत्रण पाना किसी भी सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती होती है, और इसके लिए सही नीतियों और समय पर लागू की गई योजनाओं की आवश्यकता होती है। हालांकि, कांग्रेस का यह ट्वीट दर्शाता है कि महंगाई एक गंभीर मुद्दा है, जिसे हल करने की दिशा में ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version