Ad image

राहुल गांधी की तंज़ से हंसी नहीं रोक पाईं निर्मला सीतारमण! बजट पर रोचक टिप्पणियां

News Desk
2 Min Read
राहुल गांधी की तंज़ से हंसी नहीं रोक पाईं निर्मला सीतारमण! बजट पर रोचक टिप्पणियां

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय बजट 2024 पर सरकार की तीखी आलोचना की। उन्होंने अभिमन्यु के चक्रव्यूह का उदाहरण देते हुए कहा कि भारतीय जनता भी आजकल एक चक्रव्यूह में फंस गई है, जैसे अभिमन्यु को फंसाकर मारा गया था। इसके साथ ही, राहुल गांधी ने बजट की हलवा सेरेमनी पर एक टिप्पणी की, जिसने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हंसने पर मजबूर कर दिया। वे हंसते-हंसते अपने दोनों हाथ माथे पर रखकर बैठ गईं।

हलवा सेरेमनी की तस्वीरों पर रोक

राहुल गांधी ने लोकसभा में हलवा सेरेमनी की एक तस्वीर दिखाने की कोशिश की, लेकिन स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें रोक दिया। राहुल गांधी ने कहा, “मैं यह तस्वीर दिखाना चाहता हूं ताकि यह स्पष्ट कर सकूं कि इस बजट की तैयारी में एक भी ओबीसी, आदिवासी या दलित अधिकारी शामिल नहीं है। यह क्या हो रहा है? देश का हलवा बांटा जा रहा है, और इसमें कुछ खास लोग ही शामिल हैं।”

निर्मला सीतारमण की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी की टिप्पणी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हंसते-हंसते अपने दोनों हाथ माथे पर रखकर बैठ गईं। इस पर लोकसभा में हंगामा भी हुआ, लेकिन राहुल गांधी ने अपना भाषण जारी रखा। उन्होंने कहा, “सर, आप लोग हलवा खा रहे हैं और बाकी लोगों को हलवा नहीं मिल रहा है। हमने पता किया है कि बजट तैयार करने में 20 अधिकारी शामिल थे। अगर आप नाम चाहते हैं, तो मैं आपको उनके नाम भी दे सकता हूं। इसका मतलब है कि 20 लोगों ने ही देश का बजट तैयार किया और बाकी 99 प्रतिशत लोग इससे वंचित रह गए।”

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version