आखिरकार! रॉयल एनफील्ड की गुरिल्ला 450, जुलाई में होगी धूमधाम से लांच

News Desk
रॉयल एनफील्ड की गुरिल्ला 450, जुलाई में होगी धूमधाम से लांच

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड एक बार फिर अपने प्रशंसकों के दिलों पर राज करने को तैयार है। इस बार कंपनी ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक, गुरिल्ला 450, की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। 17 जुलाई को बार्सिलोना में इस धांसू बाइक का पर्दा उठाया जाएगा। इस घोषणा को कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल और सीईओ गोविंदराजन बालकृष्णन ने बड़े ही गर्व के साथ किया।

डिजाइन और फीचर्स

गुरिल्ला 450 में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे। बाइक का फ्यूल टैंक हिमालयन 450 से मिलता-जुलता हो सकता है, लेकिन इसमें एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे अलग बनाता है। इसके अलावा सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, गोल एलईडी हेडलाइट, बड़ा फ्यूल टैंक और वन-पीस सीट जैसी सुविधाएं भी इस बाइक में शामिल हैं।

READ MORE: T20 WC 2024: ‘ले लिया दो साल पुराना बदला’ सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद नम हो गई रोहित शर्मा की आंखें, Viral Video

दमदार इंजन

गुरिल्ला 450 में हिमालयन 450 के शेरपा 450 इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें 452cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन होगा। यह इंजन 8,000rpm पर 39.47bhp का पावर और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो राइडिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतरीन बनाएगा।

राइडिंग एक्सपीरियंस

गुरिल्ला 450 में राइडिंग एक्सपीरियंस को और भी रोमांचक बनाने के लिए कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क के साथ गेटर्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की ऑफसेट पोजिशन भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, बाइक का डिजाइन इसे एक दमदार लुक देता है, जो हर किसी का ध्यान आकर्षित करेगा।

बार्सिलोना में लॉन्च होने के बाद, उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक जल्द ही भारतीय बाजार में भी उपलब्ध होगी। रॉयल एनफील्ड के प्रशंसक इस बाइक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यह लॉन्च उनके लिए किसी त्योहार से कम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment