Ad image

विवेक रामास्वामी का जोशीला भाषण रिपब्लिकन कन्वेंशन में, एलन मस्क ने भी की तारीफ

News Desk
3 Min Read
102817470

वॉशिंगटन। अमेरिका में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में बुधवार को राष्ट्रपति पद के दावेदार विवेक रामास्वामी ने एक जोशीले भाषण से सबको प्रेरित किया। अपने संबोधन में रामास्वामी ने अमेरिकी सपने की बात की और जनता से डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने जोर देकर कहा कि केवल डोनाल्ड ट्रंप ही अमेरिका को एकजुट कर सकते हैं और इसे फिर से महान बना सकते हैं। अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क ने भी रामास्वामी के भाषण की खूब तारीफ की है।

विवेक रामास्वामी का प्रेरणादायक भाषण

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में अपने प्रेरणादायी भाषण में विवेक रामास्वामी ने कहा, “अगर आप इस देश में कानून और व्यवस्था को एक बार फिर से स्थापित करना चाहते हैं तो अपना वोट ट्रंप को दो। अगर आप इस देश की अर्थव्यवस्था को पुनः एकजुट करना चाहते हैं और अमेरिका को फिर से महान बनाना चाहते हैं, तो ट्रंप को वोट दें। ट्रंप को वोट देने का एक कारण यह भी है कि डोनाल्ड ट्रंप केवल शब्दों से नहीं बल्कि अपने कार्यों से देश को एकजुट कर सकते हैं, और यही अमेरिका की पहचान है।”

रामास्वामी ने यह भी कहा, “अगर आप मेरी हर बात से असहमत हैं, तो भी हमारा संदेश आपके लिए यही है – असमहति के बाद भी हम आपके बोलने के अधिकार की रक्षा करेंगे क्योंकि हम अमेरिकी हैं। हम एक ऐसा देश हैं जहां हम पूरी तरह असहमत हो सकते हैं और फिर भी एक साथ खाने की मेज पर बैठ सकते हैं। यही अमेरिकी होने का मतलब है।”

एलन मस्क की प्रतिक्रिया

विवेक रामास्वामी के भाषण की तारीफ करते हुए एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर उनके भाषण की एक क्लिप साझा की और लिखा, “बहुत अच्छी बात कही।”

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की शुरुआत सोमवार से हुई थी। मंगलवार को अप्रवासन का मुद्दा उठाया गया, जिसमें अवैध अप्रवासियों द्वारा किए गए अपराधों पर चर्चा की गई। रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप के एजेंडे में यह मुद्दा सबसे अहम है। मंगलवार को उन परिवारों की कहानियां साझा की गईं जो अवैध अप्रवासियों द्वारा किए गए अपराधों के पीड़ित हैं। इनमें मैरीलैंड की एक महिला राहेल मोरिन का परिवार भी शामिल है, जिनकी हत्या एक अवैध अप्रवासी ने की थी। ट्रंप अक्सर अपनी रैलियों में भी ऐसी घटनाओं का जिक्र करते रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version