‘हम आलोचना के हकदार हैं’, विश्व कप में हार के बाद बोले मोहम्मद रिजवान

News Desk
विश्व कप में हार के बाद बोले मोहम्मद रिजवान

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। टीम अमेरिका से उलटफेर का शिकार होकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। पाकिस्तान को हमेशा से टी20 क्रिकेट का डार्क हॉर्स माना जाता है, लेकिन टीम लगातार दूसरे आईसीसी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। इससे पहले वनडे विश्व कप में भी टीम पहले राउंड से बाहर हो गई थी, और अब टी20 विश्व कप में सुपर-8 तक भी नहीं पहुंच पाई।

टीम पर हो रही कड़ी आलोचना

टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना की। उन्होंने तो यहां तक मांग की कि बोर्ड को टी20 विश्व कप में भयानक प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को बर्खास्त कर देना चाहिए।

READ MORE: नई कप्तानी और हेड कोच के साथ जिम्बाब्वे के लिए रवाना हुई भारतीय टीम, देखें PHOTOS

मोहम्मद रिजवान का बयान

अब टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी इस अभियान पर बयान दिया है। उन्होंने कहा, “हम जिस आलोचना का सामना कर रहे हैं, वह जायज है और हम इसके हकदार हैं क्योंकि हमने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया।” रिजवान ने आगे कहा, “जो खिलाड़ी आलोचना का सामना नहीं कर सकते, वे सफल नहीं हो पाएंगे। हम टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हमारे नुकसान के पीछे कई कारण हैं। जब कोई टीम हारती है, तो कोई यह नहीं कह सकता कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी अच्छा कर रही है।”

पीसीबी का कड़ा कदम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘ऑपरेशन’ शब्द का इस्तेमाल किया था और संकेत दिए थे कि बोर्ड खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकता है। रिजवान ने इस पर अपने विचार साझा करते हुए स्वीकार किया कि पीसीबी प्रमुख के पास पाकिस्तान के क्रिकेट भविष्य का फैसला करने का हर अधिकार है। उन्होंने आगे कहा कि ऑपरेशन करना महज एक सामान्य सी चीज है। जब कोई व्यक्ति किसी रोग से बीमार होता है, तो ऑपरेशन करना आवश्यक होता है। पीसीबी अध्यक्ष कड़ी मेहनत करने वाले व्यक्ति हैं। पाकिस्तान टीम में कौन रहेगा और कौन नहीं, इसका फैसला करने का अधिकार चेयरमैन के पास है।”

रिजवान का निराशाजनक प्रदर्शन

रिजवान का T20 world cup में भी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था, जिसमें उन्होंने 36.66 की औसत से और 90.90 के स्ट्राइक रेट से 110 रन बनाए। पाकिस्तान के फैंस के लिए यह हार काफी दुखदायी रही, लेकिन रिजवान का मानना है कि यह समय टीम के लिए सीखने का है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version