Ad image

शाहरुख खान को मिला खास अवॉर्ड, सिग्नेचर पोज से मचाया धमाल

News Desk
4 Min Read
mixcollage 11 aug 2024 11 32 am 3791 1723356156

शाहरुख खान, जिन्हें दुनियाभर में “किंग खान” के नाम से जाना जाता है, ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह बॉलीवुड के बादशाह क्यों कहलाते हैं। 32 साल के अपने शानदार करियर में शाहरुख ने सिनेमा जगत को कई यादगार फिल्में दी हैं, जिसके लिए उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। अब, उनके खाते में एक और महत्वपूर्ण अवॉर्ड जुड़ गया है, जिससे उनके फैंस का गर्व और बढ़ गया है।

शाहरुख खान को मिला लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल का ‘पार्डो अल्ला कैरियरा अवॉर्ड’

हाल ही में, शाहरुख खान को स्विट्जरलैंड में आयोजित 2024 के लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में ‘पार्डो अल्ला कैरियरा अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। शाहरुख इस पुरस्कार को पाने वाले पहले भारतीय अभिनेता बन गए हैं, जो उनके करियर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इस अवसर पर, उनके सम्मान में संजय लीला भंसाली की 2002 की फिल्म ‘देवदास’ भी प्रदर्शित की गई, जिसमें शाहरुख ने एक अमीर लॉ ग्रेजुएट की भूमिका निभाई थी।

फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थीं। इस अवॉर्ड समारोह के दौरान, शाहरुख खान ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और उन्होंने अपना मशहूर सिग्नेचर पोज देकर सबका दिल जीत लिया। उनकी इस अदा पर लोग सीटियां बजाने लगे, और यह खास पल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

शाहरुख खान ने अवॉर्ड लेने के बाद व्यक्त की खुशी

अवॉर्ड लेने के बाद शाहरुख खान ने एक दिल छू लेने वाली स्पीच दी। उन्होंने कहा, “ये ट्रॉफी बहुत भारी है,” और फिर इसे एक तरफ रख दिया। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद दर्शकों का आभार व्यक्त किया और अपने सिग्नेचर पोज के साथ कहा, “मैं लोकार्नो के इस बेहद खूबसूरत, कल्चरल और क्रिएटिव शहर में मेरा स्वागत करने के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।” अंत में, शाहरुख ने हिंदी में अपने दिल की गहराइयों से धन्यवाद देते हुए कहा, “मैं पूरे भारत की तरफ से आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। नमस्कार और धन्यवाद। भगवान आप सभी का भला करें।”

शाहरुख खान का वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान अपनी आगामी फिल्म ‘किंग’ की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस फिल्म में वे अपनी बेटी सुहाना खान के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन सुजॉय घोष करेंगे, जबकि एक्शन सीक्वेंस की जिम्मेदारी सिद्धार्थ आनंद को दी गई है। ‘किंग’ को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और सिद्धार्थ आनंद की मार्फ्लिक्स एंटरटेनमेंट मिलकर प्रोड्यूस करेंगे।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version