Ad image

Salman House Firing Case: पुलिस जांच में बड़ा खुलासा, ऑडियों की जांच में लारेंस विश्नोई के नाम की पुष्टि

News Desk
3 Min Read
सलमान खान हाउस फायरिंग: पुलिस जांच में बड़ा खुलासा, ऑडियों की जांच में लारेंस विश्नोई के नाम की पुष्टि सलमान खान हाउस फायरिंग
salman khan was rejected as a director at age 16 how one advice made him a superstar 001

मुंबई। मुंबई पुलिस ने अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में एक महत्वपूर्ण खुलासा किया है। जांच के दौरान पुलिस ने पुष्टि की है कि गिरफ्तार आरोपियों से बरामद ऑडियो रिकॉर्डिंग गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई की ही है। फॉरेंसिक लैब में जांच के दौरान यह रिकॉर्डिंग एजेंसी के पास उपलब्ध ऑडियो सैंपल से पूरी तरह मेल खा गई है।

फॉरेंसिक जांच से मिली सफलता

मुंबई पुलिस के अनुसार, 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग की घटना में गिरफ्तार आरोपियों के फोन से बरामद ऑडियो रिकॉर्डिंग को फॉरेंसिक लैब में भेजा गया था। जांच के दौरान फॉरेंसिक लैब ने पुष्टि की कि यह ऑडियो अनमोल बिश्नोई का ही है, जो लॉरेंस बिश्नोई का भाई है।

घटना का विवरण

14 अप्रैल को दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने सलमान खान के घर के बाहर कई राउंड फायरिंग की थी। इस मामले में पुलिस ने विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया। पुलिस ने दावा किया था कि इस घटना के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ था। अब ऑडियो रिकॉर्डिंग की जांच से भी इस दावे की पुष्टि होती दिख रही है।

कुल छह लोग गिरफ्तार

इस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से एक आरोपी अनुज थापन ने 1 मई को पुलिस लॉकअप में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

READ MORE: 23 जून को Sonakshi Sinha की शादी नहीं, बल्कि होगा ये खास फंक्शन! परिवार में तनाव की बात पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये जवाब

सलमान और अरबाज के बयान दर्ज

कुछ दिनों पहले, पुलिस ने गोलीबारी की घटना के सिलसिले में सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान के बयान भी दर्ज किए। क्राइम ब्रांच के अधिकारी सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास, गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचे थे। सलमान ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन वह घर पर थे और गोली की आवाज सुनकर उनकी नींद टूट गई थी। उस वक्त अरबाज खान अपने जुहू वाले घर में थे, लेकिन उनके बयान भी दर्ज किए गए।

पुलिस की अगली कार्रवाई

मुंबई पुलिस अब इस मामले में और भी सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है। पुलिस का मानना है कि इस घटना के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का बड़ा षड्यंत्र हो सकता है और वे इस दिशा में गहराई से जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version