Ad image

Army Agniveer Result 2024: अग्निवीर कॉमन एंट्रेंस का रिजल्ट जारी, इस लिंक से 2 मिनट में करें चेक

News Desk
3 Min Read
@wbhrb

agniveerresult2024

भारतीय सेना ने राजस्थान में विभिन्न सेना भर्ती कार्यालयों (एआरओ) के लिए अग्निवीर कॉमन एंट्रेंस एग्जाम 2024 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस प्रतिष्ठित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपनी मेहनत का फल देखने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे। अब वे अपनी किस्मत का फैसला जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

Read More:भारत का जेम्सबॉन्ड, जिसे इंदिरा गांधी ने दिया ‘ब्लैक टाइगर(Black Tiger)’ का खिताब

वेबसाइट पर जारी हुए परिणाम

इस परीक्षा के परिणाम joinindianarmy.nic.in पर पीडीएफ फोर्मेट में जारी किए गए हैं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि अगर आपकी रोल नंबर इस पीडीएफ में शामिल है, तो इसका मतलब है कि आपने अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अभी केवल राजस्थान के अलवर, जयपुर, जोधपुर, झुंझनूं समेत विभिन्न एआरओ के तहत अग्निवीर ट्रेड्समैन,अग्निवीर जीडी, अग्निवीर नर्सिंग असिस्टेंट, अग्निवीर टेक और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट के परिणाम घोषित हुए हैं।

परीक्षा की तिथियाँ और अगला चरण

ये परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक आयोजित की गई थी। इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय थलसेना द्वारा जनरल ड्यूटी, क्लर्क, टेक्निकल ब्रांच और ट्रेड्समैन कटेगरी में अग्निवीर के 25,000 पदों पर भर्ती की जाएगी। जो उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, उन्हें अब भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण यानी शारीरिक फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का सामना करना होगा।

Read More:जेल में डीएम, एसपी जाते थे बैडमिंटन खेलने,पूरी जेल करती थी तीमारदारी, फिर योगी ने ऐसे काटा माफियाओं के सरगना का टिकट

परिणाम कैसे चेक करें?

अपने परिणाम को चेक करने के लिए निम्नलिखित कदम उठाएं:

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।
  2. उसके बाद ‘रिजल्ट लिंक’ पर क्लिक करें।
  3. अब स्क्रीन पर विभिन्न अग्निवीर भर्ती रैलियों (एआरओ) के रिजल्ट लिंक डिस्प्ले हो जाएंगी।
  4. अपने संबंधित एआरओ लिंक पर क्लिक करें।
  5. सफल उम्मीदवारों की सूची पीडीएफ में खुल जाएगी।
  6. उसमें अपना रोल नंबर चेक कर लें। अगले चरण के लिए तैयार रहे

महत्वपूर्ण निर्देश

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण के संबंध में अपडेट और निर्देशों के लिए आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करते रहें। यह समय न केवल आपके मेहनत के फलों को देखने का है, बल्कि आगे की तैयारियों के लिए भी है। हालांकि सफलता का यह क्षण महत्वपूर्ण है, लेकिन यह याद रखना भी आवश्यक है कि अभी आगे की तैयारियों का दौर भी है। शारीरिक फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए तैयार रहें। यह आपके अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने की यात्रा का एक और महत्वपूर्ण कदम है।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version