IND vs CAN: तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे कोहली? शिवम दुबे का कटेगा पत्ता! जानें भारत की संभावित प्लेइंग

News Desk
virat kohli a0d1c8456158f5b1bb601ce90912ab29.jpeg?w=674&dpr=1
फोटो: @ICC/T20 World Cup

लॉडरहिल। भारतीय टीम ग्रुप ए के अपने आखिरी मैच में कनाडा से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। शनिवार को लॉडरहिल में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। इस मैच में भारत के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का बेहतरीन मौका है क्योंकि टीम इंडिया पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव करेंगे या नहीं।

ind vs pak live ind vs pak t20 live ind vs pak t20 live score ind vs pak live score meadow na e5613c5a47386811991e22fd5d5f112b.jpeg?w=414&dpr=1
फोटो: @BCCI

न्यूयॉर्क में सभी टीमें सिमटी 150 रनों के अंदर

भारत ने अब तक विश्व कप में अपने तीनों मैच न्यूयॉर्क में खेले हैं। नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना रही है। इस अस्थायी मैदान पर खेले गए आठ मैचों में कोई भी टीम 150 से अधिक रन नहीं बना सकी। अब भारत का सामना लॉडरहिल में कनाडा से होगा। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

तीसरे नंबर पर उतरेंगे विराट कोहली?

भारत बनाम कनाडा मैच से पहले विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इस मुकाबले में वह नंबर तीन पर वापसी करेंगे या रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जारी रखेंगे, यह देखना दिलचस्प होगा। दरअसल, किंग कोहली को सलामी बल्लेबाजी का मौका देने की वजह शिवम दुबे हैं। उन्हें भारत की प्लेइंग 11 में फिट करने के लिए कोहली को अब तक ओपनिंग पर भेजा गया है। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। बता दें कि पिछले तीन मैचों में कोहली का बल्ला कुछ खास रन नहीं बना पाया है। इन तीन मैचों में कोहली ने मात्र पांच रन ही बनाए हैं, दूसरी ओर शिवम दुबे की बल्लेबाजी भी फ्लॉप साबित हुई हैं। इस स्थिति में टीम में बदलाव हो सकता है। अगर कोहली तीसरे नंबर पर वापसी करते हैं, तो यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

कुलदीप को मिल सकता है मौका

kuldeep yadav 1fdbcea36d1ff0637792153900aafec6.jpeg?w=414&dpr=1
फोटो : twitter

ऋषभ पंत पहले तीन मैचों की तरह तीसरे नंबर पर मैदान पर उतरेंगे और सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेलेंगे। बता दें कि सूर्या की ओर से अमेरिका के खिलाफ हाल ही में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली गई थी जिसने टीम को जीत दिलाई थी। पांचवें नंबर पर शिवम दुबे होंगे। छठे और सातवें नंबर पर क्रमशः हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा उतरेंगे।

इस मुकाबले में भारत एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जगह स्पिनर कुलदीप यादव को आजमाना सकता है। कैरेबियाई पिचें स्पिन गेंदबाजी के लिए अनुकूल रहती हैं। ऐसे में भारत तीन स्पिनरों के साथ आगे के मैच को खेल सकता है। ऐसी स्थिति में मोहम्मद सिराज को अपनी जगह कुलदीप यादव के लिए जगह छोड़नी पड़ सकती है। वहीं तेज गेंदबाजी के साथ आक्रमण का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह पर होगा। इनमें उनका साथ हार्दिक पांड्या भी देंगे।

Read More: PM Modi Giorgia Meloni Selfie: फिर सुर्खियों में पीएम मोदी और मेलोनी की सेल्फी, जी-7 समिट से ली गई तस्वीर

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11 खिलाड़ी है

भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।

कनाडा:
आरोन जॉनसन, निकोलस किर्टन, नवनीत धालीवाल, जुनैद सिद्दीकी, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), प्रगट सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेलिगर,रविंदरपाल सिंह, कलीम सना, जेरेमी गॉर्डन।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment