Ad image

IND vs SL सुपरओवर का सुपर डेब्यू: रिंकू-सूर्या की धमाकेदार गेंदबाजी!

News Desk
3 Min Read
IND vs SL सुपरओवर का सुपर डेब्यू: रिंकू-सूर्या की धमाकेदार गेंदबाजी!

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकल में खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत की जीत ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। इस मैच में सूर्यकुमार यादव (SKY) और रिंकू सिंह ने अपने गेंदबाजी कौशल से सभी को चौंका दिया। जब श्रीलंका को 12 गेंदों में केवल नौ रन चाहिए थे और उनके पास छह विकेट शेष थे, तब रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव ने कमाल कर दिखाया।

मैच की कहानी

ind vs sl sri lanka ind vs sl superover india vs srilanka superover rinku singh bowling suryaku ef8ae1df8ac277041880e95d4750039b e1722424007120

रिंकू सिंह ने 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उन्होंने सेट बल्लेबाज कुसल परेरा (34 गेंद में 46 रन) और रमेश मेंडिस (छह गेंद में तीन रन) को आउट किया। अंतिम ओवर में श्रीलंका को छह रन चाहिए थे, लेकिन तब सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजी संभाली और मात्र पांच रन देते हुए दो विकेट हासिल किए। सूर्यकुमार ने कामिंदु मेंडिस (3 गेंद में 1 रन) और महीश तीक्ष्णा (1 गेंद में 0 रन) को आउट कर मैच को टाई करवा दिया।

सुपर ओवर में श्रीलंकाई टीम केवल दो रन ही बना सकी, जिसे भारतीय टीम ने पहली ही गेंद पर चार रन बनाकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया।

सोशल मीडिया पर चर्चा और मीम्स

मैच के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय टीम की इस जीत की तारीफ के साथ-साथ मजेदार मीम्स की बाढ़ आ गई। नए मुख्य कोच गौतम गंभीर को भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन जादूगर बनाने का श्रेय दिया गया। एक यूजर ने तो रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, और रियान पराग की तिकड़ी की तुलना दिग्गज स्पिनरों अनिल कुंबले, मुथैया मुरलीधरन, और शेन वॉर्न से कर दी।

श्रीलंकाई टीम की गेंदबाजी

श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा ने 28 रन देकर तीन विकेट और वानिंदु हसरंगा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। इसके अलावा चामिंदु विक्रमसिंघे (17 रन देकर एक विकेट), असिथा फर्नांडो (11 रन पर एक विकेट), और रमेश मेंडिस (26 रन पर एक विकेट) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, लेकिन उप कप्तान शुभमन गिल (39 रन) और रियान पराग (26 रन) ने छठे विकेट के लिए 54 रन जोड़कर टीम को संभाला। अंत में वाशिंगटन सुंदर (25 रन) और रवि बिश्नोई (नाबाद 8 रन) ने भारत को 137 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version