LAC पर दुर्घटना में 1 JCO समेत चार जवानों की मौत

रिया शाह
LAC  लद्दाख के पास क्रॉस करते समय t-72 आर्मी टैंक दुर्घटना का शिकार हो गया।
source:- Jagran josh/ लद्दाख के पास क्रॉस करते समय t-72 आर्मी टैंक दुर्घटना का शिकार हो गया।

लद्दाख:- शुक्रवार शाम को LAC ( Line of   Actual Control ) पर पांच भारतीय जवानों की दुर्घटना में मृत्यु हो गई। लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी क्षेत्र में यह दुर्घटना घटित हुई है। आर्मी टैंक के दुर्घटना में एक जूनियर कमीशन ऑफिसर (JCO) भी शामिल है। आज रक्षा अधिकारियों ने सभी शवों को अपने पास सुरक्षित रखा है। यह हादसा तब हुआ जब जवान टी-72 टैंक से नदी को पार करने का अभ्यास कर रहे थे। रक्षा अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि लापता जवानों को खोजा जा रहा है।

रक्षा मंत्री ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस  हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया कि वह देश के बहादुर भारतीय सैनिकों की इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में मौत को लेकर दुःखी हैं। हम कभी भी सैनिकों के राष्ट्र के प्रति सेवा समर्पण को नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उन बहादुर जवानों के परिवारों के दुःख दर्द को समझ सकता हूँ। पूरा देश उनके साथ इस दुःख की घड़ी में खड़ा है। Source:- ANI

लद्दाख के न्योम चूसूल क्षेत्र में घटित हुई है घटना

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस हादसे को लेकर कहा कि जवानों की मौत ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि यह घटना लद्दाख क्षेत्र के न्योम-चुसूल क्षेत्र के पास घटित हुआ है, जहां से वास्तविक रेखा नियंत्रण यानी कि LAC पास में है इन दोनों नदियों में बाढ़ आ जाने के कारण ऐसी घटना हुई होगी। हमारे बहादुर सैनिकों की सुरक्षा और सलामती के लिए मैं प्रार्थना करूंगा।

खड़गे ने कहा पूरा राष्ट्र जवानों को उनके काम के लिए सैल्यूट करता है

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं इस हादसे से बहुत ही सदमे में हूँ। मैं उन जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जो कि इस दर्दनाक हादसे के शिकार हुए हैं। इस पल में हमारा पूरा राष्ट्र जवानों को सैल्यूट करता है और उनके साथ खड़ा है।

Read more:- T20 विश्व कप 2024: विजेता टीम पर होगी नोटों की बारिश, उपविजेता को भी मिलेगा बड़ा इनाम

Share This Article
Leave a comment