Ad image

Paris Olympics: मनु भाकर बन सकती हैं भारतीय दल की ध्वजवाहक, IOA सूत्रों से मिली अहम जानकारी

News Desk
3 Min Read
Paris Olympics: मनु भाकर बन सकती हैं भारतीय दल की ध्वजवाहक, IOA सूत्रों से मिली अहम जानकारी

भारत की स्टार शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक बन सकती हैं। मनु भाकर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है और पेरिस ओलंपिक में उन्होंने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में दो कांस्य पदक जीते हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के सूत्रों के मुताबिक, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि मनु समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक हो सकती हैं। हालांकि, अभी औपचारिक घोषणा बाकी है।

download 1

समापन समारोह के लिए पुरुष ध्वजवाहक का नाम अभी तय नहीं

समापन समारोह 11 अगस्त को होगा और इसमें भारतीय दल के पुरुष ध्वजवाहक के नाम की घोषणा अभी बाकी है। पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुवाई स्टार शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल ने की थी। मनु भाकर ने अपने अद्वितीय प्रदर्शन से भारत को गर्व महसूस कराया है और उनकी उपलब्धियों ने उन्हें ध्वजवाहक के रूप में नामांकित किया है।

नर्वस होने के कारण मिली हार, लेकिन अगली बार पूरी ताकत से वापसी का वादा

शनिवार को मनु भाकर ने एक और इतिहास रचने का मौका गंवा दिया। वह एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला एथलीट बन गई हैं। महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में मनु चौथे स्थान पर रहीं और हंगरी की वेरोनिका के साथ वर्चुअल नॉकआउट में हार गईं। हार के बाद मनु भावुक हो गईं और उन्होंने कहा, “मैं नर्वस थी। मैं एक समय में एक शॉट की तैयारी कर रही थी और उस पर ध्यान दे रही थी, लेकिन मेरे लिए यहां कुछ अच्छा नहीं रहा। मैं आगे भी भारत के लिए पदक जीतने की कोशिश करूंगी। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और खुद को शांत रखने की कोशिश की, लेकिन यह काफी नहीं था।”

गौरतलब है कि मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट और 10 मीटर एयर पिस्टल के मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीते हैं, जो उनके कठिन परिश्रम और समर्पण का प्रतीक है। उनकी यह उपलब्धि भारतीय खेलों के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version