Rudraprayag Accident: 26 यात्रियों से भरी टैंपो अलकनंदा में गिरी, 9 यात्रियों की मौत, 12 का रेस्क्यू

News Desk
@headtopics
rudraprayag accident 7a31cfacb0f672eff8ede9ec046be56a.jpeg?w=674&dpr=1

रूद्रप्रयाग। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से एक बड़े हादसे की दर्दनाक खबर सामने आई है। एक टेंपो ट्रैवलर, जिसमें 26 यात्री सवार थे, अलकनंदा नदी में गिर गया। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर है, और उन्हें बेहतर इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है। गुप्तकाशी से रुद्रप्रयाग तक हेलिकॉप्टर के माध्यम से चार घायलों को एम्स भेजा गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन टीम और एसडीआरएफ मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू कार्य में जुट गई। बताया जा रहा है कि रेलवे लाइन पर काम कर रहे तीन लोग यात्रियों को बचाने के लिए नदी में कूदे थे जिनमें से एक शख्स की मौत हो गई।

Read More: PM Modi Giorgia Meloni Selfie: फिर सुर्खियों में पीएम मोदी और मेलोनी की सेल्फी, जी-7 समिट से ली गई तस्वीर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्यों में तत्परता से लगी हुई हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र में उपचार के लिए भेज दिया गया है और जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से प्रार्थना की कि दिवंगत आत्माओं को शांति और शोक संतप्त परिवारों को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है।

यह भी पढ़ें:

Share This Article
Follow:
Welcome to The News Break! हम दुनिया भर से नवीनतम सुर्खियों, ब्रेकिंग न्यूज और गहन विश्लेषण के लिए आपके जाने-माने स्रोत हैं। हमारा मिशन आपको सबसे महत्वपूर्ण कहानियों से अवगत, संलग्न और जुड़े रखना है।
Leave a comment