Ad image

Sarfira Vs Indian2 Box Office Collection Day 1- पहले दिन ‘सरफिरा’ पर भारी पड़ी ‘इंडियन 2’, जाने पहले दिन का कलेक्शन!

प्रेरणा द्विवेदी
4 Min Read
Sarfira Vs Indian2

शुक्रवार को बड़े पर्दे पर दो बड़ी फिल्मों का क्लैश हुआ। अक्षय कुमार की फिल्म ‘सरफिरा’(Sarfira) और कमल हसन की फिल्म ‘इंडियन 2’(Indian2 )सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है| जिसका फैंस बेस्रबी से इंतजार कर रहे थे। दोनों फिल्मे दो अलग-अलग जॉनरों की है और दोनों ही फिल्मे ने हिट होने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके पहले प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 एडी ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई और इन दोनों फिल्मो को इससे भी सामना करना पड़ा है।

चलिए जानते है कि ‘सरफिरा’ और ‘इंडियन 2’ ने रिजील के पहले दिन कितने करोड़ की कमाई की?

‘सरफिरा’(Sarfira) ने पहले दिन कितना किया कलेक्शन

बॉलीवुड जगत के खिलाड़ी अक्षय कुमार कॉफी समय से हिट फिल्मों के लिए तरस रहे है। हाल ही में अक्षय कुमार की 350 करोड़ में बनी फिल्म छोटे मियां  बड़े मियां बॉक्स आफिस पर डिजास्टर रही। ऐसे में फैंस को बहुत बेसब्री से फिल्म का इंतजार था। अक्षय कुमार ने फिल्म को हिट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन रिलीज के पहले दिन ही दर्शकों का ठंडा रिस्पांस मिला। ऐसे में रिलीज के पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फुस्स रही वही फिल्म के पहले दिन के आकड़े भी नज़र आए।

सैकनिल्क की अर्ली टेंड रिपोर्ट के मुताबिक सरफिरा ने पहले दिन 2.40 करोड़ की कमाई की।

हालांकि ये अभी शुरूआती आकड़े है ऑफिशियल नम्बर्स आने के बाद ये आकड़े बढ़ सकते है।

Read More: राधिका का सोलह श्रृंगार: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शाही शादी का फर्स्ट लुक हुआ वायरल

‘इंडियन 2’(Indian2 ) ने पहले दिन कितना किया कलेक्शन किया

कमल हसन की मोस्ट अवेटेट फिल्म 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ये फिल्म 1996 में आई फिल्म इंडियन की सीक्वल है इसी के चलते फिल्म ने ओपनिंग डे पर लगभग 10.98 करोड़ की कमाई की थी। इसी के साथ अपने पहले दिन के कलेक्शन से पहले, ‘इंडियन 2’ 2024 की सबसे बड़ी तमिल ओपनर फिल्म भी बनी वहीं अब ‘इंडियन 2’ की रिलीज के पहले दिन की कमाई के शुरुआती आंकडे आ गए हैं।

सैकनिल्क की अर्ली टेंड रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 26 करोड़ की कमाई की है। जिसमें फिल्म ने तमिल में सबसे ज्यादा 17 करोड़ का कलेक्शन किया है।

जैसे की पहले से उम्मीद की जा रही थी फिल्म की हिंदी बेल्ट में कमजोर शुरुआत हुई और इसने 1.1 करोड ही कमाए।

वहीं तेलुगु में ‘इंडियन 2’ का कलेक्शन 7.9 करोड़ रुपये रहा।

वीकेंड पर कर सकती है सरफिरा और इंडियन2 भारी कमाई

अक्षय कुमार की ‘सरफिरा’ की शुरुआत काफी निराशाजनक रही है। उम्मीद की जा रही थी कि ये फिल्म अक्षय कुमार के करियर की डूबती नैया को सहारा दे सकती है हालांकि इस फिल्म ने भी उम्मीद तोड़ दी है। वहीं ‘इंडियन 2’ की ओपनिंग 26 करोड़ रही है और इसने अक्षय कुमार की सरफिरा की छुट्टी कर दी है लेकिन कमल हासन स्टारर इस फिल्म के डे- वन  का कलेक्शन भी उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ है।

इसकी एक वजह प्रभास की फिल्म कल्कि भी है। कल्कि को बॉक्स ऑफिस पर तीसरे हफ्ते में भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। वहीं ‘सरफिरा’ और ‘इंडियन 2’  के मेकर्स को अब उम्मीद है कि इन फिल्मो की कमाई में वीकेंड पर तेजी आ सकती है.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version